अयोध्या हाईवे पर अंग्रेजी बोलने वाले पुलिसकर्मियों रहेगें तैनात

अयोध्या हाईवे पर अंग्रेजी बोलने वाले पुलिसकर्मियों रहेगें तैनात

-हर भाषा का तुरंत अनुवाद करने के लिए ‘गूगल ट्रांसलेटर’ लेगें मदद
उप्र बस्ती जिले में अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर देशभर से गणमान्य लोगों और रामभक्तों का आना होगा।अयोध्या के लिए अधिकतर वीआईपी बस्ती जिले से होकर जायेगें। ऐसे में बस्ती पुलिस अयोध्या हाईवे पर अंग्रेजी बोलने वाले पुलिसकर्मियों को तैनात करेगी ही साथ ही हर भाषा का तुरंत अनुवाद करने के लिए ‘गूगल ट्रांसलेटर’ की भी मदद लेगी। इसके लिए सात पीआरवी के पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।
22 जनवरी को लिए प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आमंत्रित विशिष्ट व अति विशिष्ट व देश-विदेश बुलाए गए तमाम साधु-संत कार्यक्रम को लेकर 20 जनवरी से ही अयोध्या पहुंचने लगेंगे। अधिकतर लोग अयोध्या हाईवे से ही गुजरेंगे। इनमें अंग्रेजी के साथ गुजराती, कन्नड़, कोंकणी, मलयालम, मराठी, उड़िया, सिंधी, तामिल, तेलुगू बोलने वाले लोग शामिल हो सकते हैं। लोगों को रास्ते में कोई परेशानी न हो इसके लिए अंग्रेजी का ज्ञान रखने वाले तेज-तर्रार पुलिसकर्मी हर एक किमी पर तैनात रहेंगे। नगर क्षेत्र के फुटहिया पुलिस चौकी, कप्तानगंज थाना क्षेत्र महराजगंज पुलिस चौकी, हर्रैया, छावनी थाना और परसरामपुर के घघौआ पुलिस बूथ के पास करीब सात पीआरवी वाहनों में मौजूद पुलिसकर्मी भी भाषाई दिक्कतों को दूर करने के लिए तैनात रहेंगे।
एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने कहा कि सीसीटीएन के नियंत्रण कक्ष के जरिए ऑनलाइन भी मॉनीटरिंग की जाएगी। बस्ती-अयोध्या हाईवे का सुरक्षा घेरा अभेद्द रहेगा। इसके लिए हर तरह से पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है।
रिपोर्ट -रजनी चौधरी

Back to top button