मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी समेत 5 के खिलाफ गैंगेस्टर का मुकदमा

मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी समेत 5 लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर का मुकदमा

चित्रकूट पुलिस ने की कार्यवाही
“”””””””””””””””””””””””””””””””””””””””

जिला कारागार चित्रकूट में पत्नी से गैर कानूनी तरीके से मुलाकात करने के मामले में माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी समेत पांच लोगों पर सोमवार को गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। विधायक अब्बास के अलावा मुलाकात में मददगार रहे चित्रकूट के एक सपा नेता, जेल कैंटीन ठेकेदार, निखत के चालक और खाते में पैसा भेजने वाले पर भी गैंगेस्टर का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।
मालूम हो कि मनी लांड्रिंग मामले में विधायक अब्बास अंसारी को पिछले 18 नवंबर 2022 को नैनी जेल से चित्रकूट जिला कारागार लाया गया था। यहां पर पत्नी निखत बानो को 10 फरवरी 2023 को डीएम अभिषेक आनंद और तत्कालीन एसपी वृंदा शुक्ला ने छापेमारी कर गिरफ्तार किया था। वह गैर कानूनी तरीके से जेल में पति से मुलाकात कर रही थी। इस मामले में जेल अधीक्षक, डिप्टी जेलर, वार्डर के अलावा अन्य कई मददगार गिरफ्तार किये गये थे। इनमें कई लोग जमानत पर जेल से बाहर आ चुके है। पुलिस ने इस मामले में विधायक अब्बास अंसारी निवासी युशुफपुर थाना मोहमदाबाद जिला गाजीपुर, जेल कैंटीन के ठेकेदार रहे नवनीत सचान निवासी शंकर बाजार कर्वी चित्रकूट, निखत बानो के चालक नियाज अंसारी निवासी खेतीपुर कंशराय पट्टी थाना खेतीपुर जिला गाजीपुर, सपा नेता फराज खां निवासी द्वारिकापुरी पुरानी बाजार कर्वी चित्रकूट और खातों में पैसा स्थानांतरित करने वाले शहबाज आलम खां निवासी अर्दली बाजार थाना कैंट जिला वाराणसी के विरुद्ध 2/3 गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। चित्रकूट के एसपी अरुण सिंह के मुताबिक यह एक संगठित गिरोह है। जिसमें काफी छानबीन के बाद पांच लोगों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

सपा नेता और ठेकेदार की तलाश कर रही पुलिस
“””””””””””””””””””””””””””””””””””””””
पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे को जेल में पत्नी निखतबानो की गैर कानूनी तरीके से मुलाकात कराने में स्थानीय तौर पर सपा नेता फराज खां और जेल कैंटीन ठेकेदार नवनीत सचान मददगार रहे है। सपा नेता ने ही जेल कैंटीन के ठेकेदार की मदद से जिला कारागार के अधिकारियों से सेटिंग की थी। यह दोनों कई माह पहले ही जमानत पर जेल से छूट आए थे। पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के बाद इन दोनों की तलाश शुरु कर दी है। बताते हैं कि सोमवार को पुलिस टीमें तलाश में इनके घरों तक पहुंची। लेकिन यह लोग अभी पकड़ में नहीं आए है।

Back to top button