चित्रकूट में पुलिस मुठभेड के बाद सरगना समेत छह बदमाश गिरफ्तार, दो को लगी गोली

 

चित्रकूट पुलिस और कौशाम्बी जिले की पुलिस से बुधवार की भोर अंतर्जनपदीय लूटपाट करने वाले बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। दोनो जिलों की पुलिस टीमों ने बदमाशों की फायरिंग का जवाब देते हुए चारो तरफ से घेराबंदी कर ली। इस दौरान दो बदमाशों के पैरों मे गोली लग गयी। दोनो घायल होकर गिर गये। बदमाशों की फायरिंग से एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गया। पुलिस टीमों ने मुठभेड़ में गिरोह के मुख्य सरगना समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। घायल लुटेरों को चित्रकूट के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
चित्रकूट जिले के राजापुर थाना प्रभारी मनोज चौधरी ने बताया कि मंगलवार को देर रात जिले में लूटपाट करने के इरादे से आए बदमाशों की जानकारी पुलिस को मिली थी। इस सूचना पर थाना राजापुर, रैपुरा और पड़ोसी जनपद कौशाम्बी के मेहबा थाना पुलिस के साथ बदमाशों को पकड़ने के लिए घेराबंदी की गई।बुधवार की भोर करीब 3.30 बजे फायर स्टेशन के पास खुद को पुलिस टीमों से घिरा देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। बदमाशों की गोलीबारी का जवाब देते हुए पुलिस टीम ने कार्रवाई की। इस दौरान मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लग गयी। दोनो वहीं गिर गए। पुलिस ने मौके से दोनों घायलों और गिरोह के सरगना राहुल तिवारी समेत छह बदमाशों को दबोच लिया। इस कार्रवाई में एक सिपाही भी घायल हुआ है। घायल बदमाशों में महताब अहमद और मोहम्मद शाहिद प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले हैं। घायल बदमाशों और सिपाही को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।
राजापुर थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए बदमाश शातिर लुटेरें हैं। इस गिरोह के लोग ट्रक चालकों को रात मे अपना निशाना बनाते थे। गिरोह का सरगना राहुल तिवारी बताया गया है। मुठभेड मे वह भी पकड़ा गया है। पकडे गये बदमाश चित्रकूट, कौशाम्बी, बांदा, फतेहपुर आदि आसपास के जिलों में ट्रक चालकों से सवारी बनकर लूटपाट करने, बंधक बनाने मारपीट की घटनाओं को अंजाम देते थे। इनके खिलाफ चित्रकूट के राजापुर, रैपुरा,और कौशाम्बी के मेहबा थाने में लूटपाट और अन्य अपराधों के मुकदमे दर्ज हैं।

Back to top button