ट्रक से डीजल चुराने वाले गैंग का सरगना गिरफ्तार

ट्रक से डीजल चुराने वाले गैंग का सरगना गिरफ्तार

उप्र बस्ती जिले में हाईवे पर खड़े भारी वाहनों से डीजल चोरी करने वाले गिरोह के सरगना को पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरोह के चार अन्य लोगों की तलाश पुलिस कर रही है। गिरफ्तार किए गए शातिर के पास से डीजल चोरी के 1600 रुपये और चोरी में प्रयुक्त की गई कार बरामद हुई है।
जिले में गोरखपुर-लखनऊ व बस्ती -डुमरियागंज हाईवे पर एक माह से खड़े ट्रकों से डीजल चोरी हो जाने की दो घटनाएं हुईं थीं। एसपी गोपालकृष्ण चौधरी ने इस पर नाराजगी जताते हुए जल्द घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए थे। इसके पर्दाफाश के लिए थाना पुरानी बस्ती पुलिस, स्वाट टीम, एसओजी टीम व सर्विलांस टीम को लगाया गया था। संयुक्त कार्रवाई में डीजल चोरी गैंग के सरगना सत्यप्रताप सिंह निवासी पिण्डारा महाराज, थाना मुसाफिरखाना, अमेठी को फुटहिया चौराहे से गिरफ्तार किया गया है।
एसओ महेश सिंह ने बताया कि डीजल चोरी की घटना को अंजाम देने वाला गिरोह कार से चलता है। इस गिरोह में एक चालक और चार अन्य लोग शामिल हैं। गैंग के लोग किसी न किसी ढाबे पर पहले से खड़े ट्रकों के आसपास अपनी कार खड़ी कर देते हैं। इसके बाद मौका देखते ही ट्रकों से डीजल चोरी कर लेते हैं।अभी चार और लोगों की तलाश किया जा रहा है।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष महेश सिंह, स्वाट प्रभारी उमाशंकर त्रिपाठी, एसओजी प्रभारी जनार्दन प्रसाद व सर्विलान्स प्रभारी शशिकान्त मय टीम शामिल रहे।

Back to top button