झांसी में खसरा की नकल लैने गये किसान को हल्का लेखपाल ने पीटा

 

झांसी की टहरौली तहसील में हल्का लेखपाल ने एक किसान के साथ गाली गलौज और मारपीट की। बताते हैं कि किसान अपनी जमीन के खसरा की नकल बनवाने लेखपाल के पास गया था। खसरा को लेकर दोनो के बीच कहासुनी हो गयी, जिस पर लेखपाल ने किसान के साथ मारपीट कर दी। किसान के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में एक ब्यक्ति बाइक पर बैठा हुआ है। पास में ही खड़ा शख्स लेखपाल बताया जा रहा है। वह बाइक पर बैठे युवक के साथ गाली गलौज करते हुए अभद्रता कर रहा है। साथ ही उसे थप्पड़ मारता दिखाया जा रहा है। जिसे वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है। इसके बाद वहां कुछ लोग आते हैं और बाइक सवार को समझाकर वहां से चलता कर देते हैं।
झांसी के ग्राम भड़ोखर निवासी किसान नवल किशोर पटेल ने आरोप लगाया है कि मसूर की फसल बेचने के लिए वह शुक्रवार को तहसील गया था। उसे जमीन का खसरा भी बनवाना था। इस पर वह क्षेत्र के लेखपाल के पास गया। खसरा बनाने के एवज में लेखपाल ने उससे पांच हजार रुपये की मांग की। उसने यह रकम देने से मना कर दिया। इससे गुस्साए लेखपाल और उसके साथी ने पहले उसके साथ गाली-गलौज की। विरोध करने पर उन्होंने उसके साथ मारपीट कर दी। किसान ने बताया कि घटना शाम तकरीबन 5.45 बजे की है। घटना के समय वहां कई लोग मौजूद थे। जिन्होंने बीच-बचाव कराया। किसान की ओर से इसकी शिकायत पुलिस से की गई है। टहरौली पुलिस मामले की जांच कर रही है।
इस मामले मे एसडीएम टहरौली अबुल कलाम का कहना है कि वह शुक्रवार की शाम झांसी चुनाव संबंधी मीटिंग में गये हुए थे। हालांकि, मामला उनके संज्ञान में आया है। घटना तहसील परिसर से बाहर की बताई जा रही है। पता चला है कि काश्तकार ने नशे की हालत में लेखपाल से गाली-गलौज की थी। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है । जांच मे जो भी दोषी पाया जायेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Back to top button