काशी और देश की विकास यात्रा बताएगा ड्रोन शो

आगामी नौ मई से 12 मई तक दशाश्वमेध घाट पर होगा अनोखे ड्रोन शो का आयोजन

*काशी समेत पूरे देश के विकास के लिए गूंजेगा, फिर एक बार मोदी सरकार*
**************************
*यह अनूठा आयोजन पीएम मोदी और जनता के अटूट संबंधों का बनेगा साक्षी*
**************************
वाराणसी:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काशी ने एक अनूठे कार्यक्रम की तैयारी कर ली है। यह तैयारी है काशी में हुए अब तक के विकास कार्यों की जानकारी देने की। होर्डिंग, बैनर, पोस्टर पर लगे प्रतिबंध के बीच सोशल मीडिया पर भले ही प्रचार-प्रसार ने जोर पकड़ ली है। लेकिन इसे धरातल पर उतारने के लिए ‘ड्रोन’ एक सशक्त माध्यम है, जिसका प्रयोग अबकी होने जा रहा है। जी हां, काशी में अब तक हुए विकास कार्यों का लेखाजोखा ड्रोन बताएगा। इसके लिए मुकम्मल तैयारियां कर ली गयी है।
कहने में गुरेज नहीं कि काशी का हर शख्स ‘ फिर एक बार मोदी सरकार’ के लिए संकल्पित है काशीवासियों के मन में इस बात का संशय नहीं है कि बीते दो लोकसभा चुनाव की तुलना में अबकी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अधिक मत मिलेंगे। हरेक काशीवासियों के दिल से बस यही दुआ निकल रही है कि जनता के प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी को देश भर के समस्त प्रत्याशियों से अधिक वोट मिले। बावजूद इसके, देश-दुनिया को यह बताने को हर शख्स बेताब है कि प्रधानमंत्री मोदी जी यूं ही नहीं काशी को अपना मान रहे हैं। अपने पैतृक जन्मस्थली और कर्मभूमि को छोड़कर काशी को यूं ही दिल में नहीं बसाया है। पीएम मोदी भी कहते हैं कि हरेक काशीवासी के दिल में वे बसते हैं और समस्त काशी उनके दिल में समाया हुआ है।
प्रधानमंत्री मोदी जी और काशीवासियों के इस प्यार-दुलार को दर्शाने के लिए थल से लेकर नभ की तैयारियों के मद्देनजर लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए एक अनूठा प्रोग्राम तय किया है। यह प्रोग्राम है ड्रोन शो। काशी के चर्चित दशाश्वमेध घाट पर ड्रोन शो का कार्यक्रम प्रस्तावित है। ड्रोन शो के माध्यम से बनारस में अब तक हुए विकास कार्यों का जहां प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं, यह बताया जाएगा कि अपनी काशी पुरातन संस्कृति को ओढ़े हुए आधुनिकता की दहलीज पर किस तरह तेजी से बढ़ रही है। आज काशी का गुणगान चहुं ओर हो रहा है। सिर्फ भारत ही नहीं समूची दुनिया काशी में हुए अद्भुत और अलौकिक परिवर्तन को देखने को यूं ही नहीं आतुर है। लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार की खातिर ड्रोन शो में करीब एक हजार ड्रोन की मदद ली जाएगी। काशी में हुए विकास कार्यों के साथ-साथ ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ और ‘अबकी बार 400 पार’ का नारा गूंजेगा। यह आयोजन 9 मई से 12 मई के दौरान प्रस्तावित है। गंगा आरती के तुरंत बाद 7.45 पर ड्रोन शो का अनूठा आयोजन होगा। कहने में गुरेज नहीं कि करीब 15 मिनट तक चलने वाला यह ड्रोन शो प्रधानमंत्री मोदी जी और जनता के बीच बने अटूट संबंधों का साक्षी बनेगा।

Back to top button