बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार मर्डर केस : सेप्टिक टैंक से करीब 3.5 किलोग्राम मांस और कुछ बाल किए गए बरामद

सेप्टिक टैंक से करीब 3.5 किलोग्राम मांस और कुछ बाल किए गए बरामद
कोलकोता से अशोक झा: कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार के मर्डर केस में अहम सुराग मिले हैं। बंगाल सीआईडी और बांग्लादेश जासूस विभाग की टीम ने उस डुप्लेक्स फ्लैट की दोबारा जांच की, जहां सांसद की हत्या की गई थी। कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में एक हाईराइज बिल्डिंग के फ्लैट में सांसद की हत्या हुई है। अब पुलिस ने फ्लैट के सेप्टिक टैंक से मांस के टुकड़े बरामद होने का दावा किया है। आइए जानते हैं कि इस हत्यकांड में अब तक क्या-क्या पता लगा है।शरीर को 80 टुकड़ों में काटा गया: पुलिस ने बताया है कि बांग्लादेश के सांसद की हत्या से जुड़े आरोपी ने उनके शरीर को 80 टुकड़ों में काटा था। इसके बाद शरीर के टुकड़ों को हल्दी के साथ मिलाकर न्यू टाउन के आसपास एक नहर सहित विभिन्न स्थानों पर फेंक दिया गया। हत्या से जुड़े आरोपी ने ये भी कबूला है कि सांसद की हत्या को अंजाम देने के बाद उन्होंने फ्लैट में पूरे शरीर की खाल उतारी। इसके बाद शरीर का सारा मांस निकाल दिया। सांसद की पहचान मिटाने के लिए मांस को छोटा कर दिया।सेप्टिक टैंक से मिला मांस: जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में सेप्टिक टैंक से करीब 3.5 किलोग्राम मांस और कुछ बाल बरामद किए गए हैं। इन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा ताकि यह पता लगाया जा सके कि ये अनार की हैं या नहीं। पुलिस को संदेह है कि खून शौचालय के रास्ते बहाया गया गया होगा। एक टीम ने नाली के पाइप और सेप्टिक टैंक की जांच की है।इस संजीव उद्यान आवास परिसर के एक सेप्टिक टैंक से मानव मांस और बाल बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने कबूल किया था कि सांसद की हत्या इसी फ्लैट में हुई थी और उनके शव के टुकड़े कर ठिकाने लगाए गए थे। बरामद मांस और बालों को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है ताकि यह पुष्टि हो सके कि ये सांसद के ही हैं। पकड़े गए आरोपियों ने कबूला था कि इसी फ्लैट पर सांसद की हत्या की गई थी और शव के टुकड़े कर ठिकाने लगाया गया था। बंगाल सीआईडी के शीर्ष सूत्र ने आजतक को बताया, ”सर्च ऑपरेशन के दौरान सेप्टिक टैंक से मानव मांस और बाल मिले हैं। इन चीजों को फॉरेंसिक जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। इसकी जांच की जा रही है कि क्या यह मृत बांग्लादेशी सांसद का मांस और बाल हैं? एक अन्य सीआईडी सूत्र का दावा है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने के बाद मृतक के परिवार के सदस्यों के साथ सैंपल का मिलान करने के लिए डीएनए टेस्ट किया जाएगा। सांसद की मौत की जांच के लिए बांग्लादेश जासूस विभाग की टीम कोलकाता पहुंची हैं।यहां सीआईडी की मदद से सबूत जुटाए जा रहे हैं। अभी तक सांसद का शव बरामद नहीं किया जा सका है। टीम ने फ्लैट की सीवेज लाइन को पूरा तोड़ा है ताकि वहां से सबूत जुटाए जा सकें। इस दौरान एक बार फिर फ्लैट की सीवेज लाइन का निरीक्षण करते हुए सेप्टिक टैंक से मांस और बाल बरामद किए गए हैं।बता दें कि हारुनन राशिद रविवार दोपहर को एक पुलिस टीम के साथ कोलकाता पहुंचे और सांसद की हत्या को “नृशंस, बर्बर हत्या” बताया। उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसी जघन्य योजनाबद्ध हत्या कभी नहीं देखी. अब मीडिया से बात करते हुए मंगलवार को उन्होंने कहा, “हमें कई डिजिटल सबूत भी मिले हैं और हम आरोपी कसाई का बयान भी दर्ज करेंगे। पूछताछ के बाद, हमने बांग्लादेश में पकड़े गए आरोपियों के साथ बयान का मिलान किया।हमें परिस्थितिजन्य सबूत भी मिले और हम इसका मिलान कर रहे हैं।
मुख्य आरोपी के अमेरिका भागने का शक : बांग्लादेश के जासूसी विभाग प्रमुख ने कहा कि वह बांग्लादेश के सांसद की हत्या के पीछे मुख्य आरोपी को पकड़ने के प्रयासों को तेज करने के लिए इंटरपोल और आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के साथ सहयोग करने के लिए भारत में हैं।उन्होंने कहा कि हत्या मामले में मुख्य आरोपी की पहचान अख्तरुज्जमां के रूप में हुई है और उन्हें शक है कि वह संभवत: काठमांडू से दुबई के रास्ते अमेरिका भाग गया होगा। कैसे रची गई सांसद की हत्या की साजिश?: जांच के मुताबिक, बांग्लादेशी सांसद अनवारुल के बचपन के दोस्त अकतारुजमां शाहीन ने कारोबारी रंजिश के चलते सांसद की हत्या की योजना बनाई थी. शाहीन झेनईदह का रहने वाला है। उसके पास अमेरिका की भी नागरिकता है. उसका भाई झेनईदह के कोटचांदपुर म्युनिसिपैलिटी का मेयर है. बता दें कि अनवारुल झेनईदह से ही सांसद थे। इंटेलिजेंस अधिकारियों के मुताबिक, अमान से मिली जानकारी के अनुसार शाहीन को पहले से ही पता था कि सांसद 12 मई को कोलकाता जाएंगे. उसने अमान से हत्या की सभी तैयारियां करने को कहा. इन्होंने हत्या के लिए कुछ तेजधार हथियार भी खरीद लिए थे।
सांसद अनवारुल 12 मई को दर्शन बॉर्डर के जरिए कोलकाता गए. वह पहले दिन अपने दोस्त गोपाल के घर पर रुके. इस बीच हत्यारे ने उन्हें 13 मई को अपने फ्लैट पर बुलाया।
13 मई को हुई थी हत्या: अनवारुल 13 मई को संजीबा गार्डन में अमान के अपार्टमेंट में गए. इस बीच अमान ने अपने साथियों फैजल, मुस्ताफिज, सियाम और जिहाद के साथ मिलकर उन्हें दबोच लिया. उन्होंने अनवारुल से शाहीन को पैसे लौटाने को भी कहा. इसी गहमागहमी में उन्होंने तकिये से मुंह दबाकर अनवारुल की हत्या कर दी. हत्या के बाद अमान ने इसकी जानकारी शाहीन को दी। इंटेलिजेंस अधिकारियों ने अमान से मिली जानकारी के आधार पर बताया कि शाहीन के कहने के अनुसार ही अनवारुल के शव के टुकड़े किए गए ताकि उन्हें आसानी से ठिकाने लगाया जा सके. इसके लिए फ्लैट के पास के एक शॉपिंग मॉल से दो बड़े ट्रॉली बैग और पॉलिथिन खरीदे गए। इन पॉलिथिन बैग और ट्रॉली में शव के टुकड़ों को रखा गया और फिर इन्हें दो दिन में ठिकाने लगाया गया। रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button