बांग्लादेशी सांसद की बेटी डीएनए जांच के लिए जल्द ही आएंगी कोलकाता

अशोक झा, कोलकोता: बांग्लादेशी के तीन बार सांसद रहे अनवारुल अजीम अनार की हत्या की जांच तेजी से हो रही है। इसी बीच बांग्लादेशी सांसद की बेटी डीएनए जांच के लिए जल्द ही कोलकाता आएंगी।अब बस डीएनए रिपोर्ट का इंतज़ार है, ताकि ये पता चल सके कि ये वही टुकड़े हैं या किसी और का?टेस्ट के लिए बेटी कोलकोता आएगी। मामले की जांच के सिलसिले में कोलकाता पहुंचे बांग्लादेशी जासूस विभाग के प्रमुख हारुन-ओर-राशिद ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सांसद का एक हत्यारोपी नेपाल या अमेरिका में छिपा हुआ है। ​​पश्चिम बंगाल की सीआईडी और हमारी टीम इंटरपोल से भी मदद मांग रही है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हम घटनास्थल पर गए और सीआईडी ​​कार्यालय में आरोपी कसाई से पूछताछ की। वहां से हमें ऐसी जानकारी मिली जो बांग्लादेश पुलिस की हिरासत में मौजूद एक अन्य आरोपी के बयान से मेल खाती है। हारुन ने बताया कि उस प्लैट के सेप्टिक टैंक में मांस के टुकड़े व बाल मिले हैं जहां पर सांसद की हत्या की गई थी। पुलिस ने उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है।इस माह के मध्य में इलाज के लिए कोलकाता आए सांसद अनार की हत्या कर उनके शव के छोटे-छोटे टुकड़े कर थैलियों में डालकर इधर-उधर फेंक दिया गया था। टुकड़े अभी तक बरामद नहीं हो पाए हैं। हत्या का साजिशकर्ता सांसद का अमेरिकी दोस्त बताया गया है और वजह सोने की तस्करी सामने आई है। सीआइडी कर रही है मामले की जांच: सीवर लाइन के इर्द-गिर्द चलता देख कर सभी को यही लग रहा था कि सफाई अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन वो सफ़ाई अभियान महज़ साफ-सफ़ाई के लिए नहीं बल्कि एक कत्ल के सुराग की तलाश के लिए था. कोलकाता में क्राइम इनवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट यानी सीआईडी पिछले दस दिनों से कुछ इसी तरह जगह-जगह बांग्लादेश के एक एमपी साहब की तलाश कर रही है।संजीव सोसायटी के नालों में तलाशी: क्योंकि सीआईडी को शक है कि कातिलों ने एमपी साहब का कत्ल कर उनकी लाश को टुकड़ों में काट कर जगह-जगह सीवर लाइनों में और नालों में ठिकाने लगा दिया है. मंगलवार को ये तलाशी कोलकाता के न्यू टाउन इलाके की पॉश संजीव सोसायटी में हुई, जबकि इससे पहले भांगोड़ इलाके के बागजोला नाले में भी तलाशी अभियान चलाया गया था।।पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआईडी ने कोलकाता से गायब हुए बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम के लाश की टुकड़ों की तलाश में मंगलवार को उस सोसायटी की सीवर लाईन को खंगाल डाला, जिस सोसायटी में आखिरी बार अनवारुल अज़ीम को ज़िंदा देखा गया था. और जिस सोसायटी में जाने के बाद अज़ीम ऐसे गायब हुए अब तक किसी को ढूंढे नहीं मिले।सीवर लाइन में फेंके थे लाश के टुकड़े:
हालांकि पुलिस की जांच में अब ये साफ हो चुका कि अज़ीम सिर्फ गायब नहीं हैं, बल्कि उनका क़त्ल हो चुका है और क़ातिलों ने उनकी लाश के टुकड़े-टुकड़े कर उन्हें अलग-अलग ठिकानों पर फेंक दिया है. सूत्रों की मानें तो सांसद का क़त्ल करने वाले कातिलों में से एक अमानुल्ला अमान ने ना सिर्फ पुलिस की पूछताछ में सांसद के लाश के टुकड़े सीवर लाइन में फेंकने की बात कही, बल्कि ये भी बताया कि सीवर लाइन में सिर्फ मांस के टुकड़े ही फेंके गए थे, हड्डियां कहीं और निपटाई गई हैं।
मांस के टुकड़ों और बालों की डीएनए जांच: चौंकाने वाली बात ये रही कि मंगलवार को इस तलाशी अभियान में पुलिस को सीवर लाइन के अंदर से कुछ मांस के टुकड़े और बाल भी मिले। जिन्हें पुलिस ने इकट्ठा कर उन्हें डीएनए जांच के लिए रख लिया है, ताकि ये साफ हो सके कि ये टुकड़े वाकई अनवारुल अजीम के हैं या नहीं? कुछ इसी इरादे से सीआईडी ने बांग्लादेश में रहने वाली सांसद अजीम की बेटी मुमतरिन को कोलकाता बुलाया है, ताकि उनका सैंपल लेकर सीवर लाइन से बरामद टुकड़ों के साथ डीएनए का मिलान कराया जा सके।13 मई को गायब हो गए थे बांग्लादेशी सांसद: बांग्लादेश की डिटेक्टिव टीम भी इस मामले की जांच के लिए कोलकाता में है. बांग्लादेशी सांसद 12 मई को इलाज के लिए कोलकाता आए थे और उसके बाद 13 मई को गायब हो गए. बात में जांच हुई तो पता चला कि उन्हें एक लड़की ने हनीट्रैप में फंसा कर न्यू टाउन के इस फ्लैट में बुलाया था, जहां उनका क़त्ल कर लाश ठिकाने लगा दी गई. और इस साज़िश के पीछे उनके दोस्त और पार्टनर अख्तरुज्जमां शाहीन का हाथ है, जो फिलहाल फरार है। सांसद की हत्या में हनी ट्रैप का एंगल:
बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनवर की मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में भारत और बांग्लादेश की पुलिस लगी हुई है. पुलिस ने सांसद की हत्या में उनके बचपन के दोस्त और बिजनेस पार्टनर का हाथ बताया है. इस मामले में हनीट्रैप का एंगल भी सामने आ रहा है. सांसद अनवारुल की हत्या मामले की जांच कर रही बंगाल पुलिस को शक है कि सांसद को हनीट्रैप का झांसा देकर कोलकाता के फ्लैट में बुलाया गया था, जहां उनकी हत्या कर दी गई।महिला और पुरुष के साथ दिखाई दिए थे अज़ीम: पुलिस ने बताया कि जांच से संकेत मिल रहे हैं कि बांग्लादेशी सांसद को हनीट्रैप के झांसे में फंसाया गया था. यह महिला मृतक सांसद के दोस्त की करीबी मित्र है. सांसद अनवारुल को कोलकाता के फ्लैट में इसी महिला द्वारा बुलाया गया था. पुलिस को शक है कि फ्लैट में जाने के बाद ही उनकी तुरंत हत्या कर दी गई थी. सीसीटीवी फुटेज में अनवारुल को एक पुरुष और महिला के साथ फ्लैट में जाते देखा जा सकता है।

Back to top button