बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी फांसी लगाकर दी जान

बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी फांसी लगाकर दी जान

उप्र संतकबीर नगर के दुधारा थाना क्षेत्र बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी होटल कर्मचारी ने फर्नीचर की एक दुकान में फांसी लगा ली। दुकान के कारीगर रविवार को जब काम करने पहुंचे तो उन्होंने उसका लटकता शव देखा।गोरखपुर निवासी एक व्यक्ति दुधारा थाना क्षेत्र में किराए के माकान में परिवार के साथ रहता है। बगल के गांव में उनकी कपड़े व चप्पल की दुकान है। 31 मई की रात उसकी मासूम बेटी बगल के होटल पर समान लेने गई थी। दुधारा थाना क्षेत्र के कानपारा निवासी साउद अंसारी (35) उसी होटल में काम करता था। काफी देर तक बच्ची घर नहीं लौटी तो परिजन उसे ढूंढ़ते होटल पर पहुंचे। सउद तब बच्ची से दुष्कर्म कर रहा था। बच्ची के परिजनों को देखते ही वह फरार हो गया। बच्ची के पिता ने पुलिस से शिकायत की। केस दर्ज उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें लगी थीं।

कानपारा गांव निवासी 35 वर्षीय सऊद आलम तीन भाईयों में सबसे छोटा था। तीनों भाइयों का परिवार अलग-अलग रहता है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक सऊद आलम ने वर्ष 2019 में एक चार साल के बच्चे के साथ कुकर्म किया था। पीड़ित परिवार ने आरोपी सऊद आलम के खिलाफ अप्राकृतिक दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वर्ष 2022 में आरोपी को जमानत मिली और वह छूट कर घर आया। आरोपी ने अपने हिस्से की जमीन, जायदाद बेच डाली। उसकी पहली पत्नी से तीन बच्चे भी थे, लेकिन आरोपी की गलत हरकत की वजह से पहली पत्नी से तलाक हो गया था। करीब एक साल पहले आरोपी ने धर्मसिंहवा क्षेत्र में दूसरी शादी की और क्षेत्र के एक होटल में काम करने लगा। दूसरी पत्नी गर्भवती भी है। इधर 31 मई की शाम आरोपी ने होटल में बुलाकर छह साल की एक बच्ची से हैवानियत की।
पुलिस ने आरोपी पर दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट का केस दर्ज कर तलाश शुरु की। पुलिस की पकड़ में आने से पूर्व ही आरोपी की लटकती हाल में लाश मिली। पहले तो पीड़ित के बड़े भाई सदरे आलम ने कहा कि सामाजिक और कानून के भय की वजह से सऊद आलम ने आत्मघाती कदम उठा लिया।
पंकज कुमार पांडेय, एसओ दुधारा ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म के आरोपी होटल कर्मी सऊद आलम की मौत का कारण हैंगिंग यानि लटकने से मौत होना आया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हो गया है कि आरोपी ने खुद आत्मघाती कदम उठाया है।

Back to top button