बंगाल में महिला के साथ अमानवीय कृत्य, सिर मुड़वाकर प्राइवेट पार्ट्स में डाल दिया गया मिर्च पाउडर

बंगाल में महिला के साथ अमानवीय कृत्य, सिर मुड़वाकर प्राइवेट पार्ट्स में डाल दिया गया मिर्च पाउडर
– पुलिस ने 5 महिलाओं समेत 7 लोगों का गिरफ्तार किया
अशोक झा, कोलकोता: पश्चिम बंगाल में एक महिला के साथ हुई बर्बरता ने मध्ययुग की याद को ताजा कर दिया है। बंगाल में इस महिला के साथ बर्बरता की इंतहा पार कर दिया गया है। बंगाल के काकद्वीप में महिला के साथ मारपीट करने के बाद उसका बाल मुंडवाया गया। सिर्फ इतना ही नहीं उसके प्राइवेट पार्ट्स में मिर्च पाउडर डाल दिया गया। यहाँ तक की उसकी नग्न तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया है।
पुलिस के मुताबिक यह घटना दक्षिण 24 परगना के हारवुड प्वाइंट कोस्टल पुलिस स्टेशन के तहत बाउ बाजार इलाके में हुई है। महिला के साथ मारपीट करने, उसका सिर मुड़वाने, प्राइवेट पार्ट में मिर्च पाउडर डालने और नग्न तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में पुलिस ने 5 महिलाओं समेत 7 लोगों का गिरफ्तार किया है। पुलिस और स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस विवाहित महिला का एक युवक के साथ अवैध संपर्क था। एक सप्ताह पहले उस युवक ने किसी कारणवश आत्महत्या कर ली। मृतक युवक के परिवार वालों का आरोप है कि महिला द्वारा प्रताड़ित करने के कारण ही युवक ने आत्महत्या की है। इसी कारण 3 तारीख को शाम मृतक युवक के परिवार वालों ने कुछ और लोगों को साथ लेकर इस महिला के घर पर अचानक से हमला बोल दिया। उसको घर से खींचकर बिजली के खंभे से बांध दिया गया और उसके साथ मारपीट की गई। सिर्फ इतना ही नहीं, मारपीट करने के साथ उसका सर मुड़वाया गया और उसको निर्वस्त्र कर दिया गया। उसके नग्न फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई। उसके गुप्तांग में मिर्च पाउडर और नमक डाला गया। आसपास के कुछ लोगों ने इस घटना का विरोध करने की कोशिश की। लेकिन, आरोपियों ने उन लोगों की भी जमकर पिटाई कर दी। रात के समय महिला ने थाने में प्राथमिक की दर्ज कराई। वर्तमान में वह महिला काकद्वीप अस्पताल में चिकित्साधीन है।
प्रताड़ित महिला के भाई ने बताया कि मेरे पास अचानक फोन आए कि मेरी दीदी की तबीयत ज्यादा खराब है और उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते हैं हम लोग तत्काल अस्पताल पहुंचे। लेकिन, जो अमानवीय अत्याचार हम लोगों ने सुनी, उसको सुनकर हम लोग का शरीर ठंडा हो गया। एक महिला के साथ इस तरह का अमानवीय अत्याचार कैसे किया जा सकता है?। हमारी मांग है कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया उनको कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। उन्होंने कहा कि अवैध संपर्क की बात पूरी तरीके से झूठ है। यदि यह बात सही भी है तो इस प्रकार के एक महिला के साथ अमानवीय अत्याचार करने का अधिकार किसने दिया है। ऐसा लगा रहा है कि 21वीं शताब्दी में नहीं, बल्कि मध्यकाल के मुगलयुगीन समाज में रह रहे हैं। रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button