अयोध्या में अग्निवीर की भर्ती रैली 24 जून से

अयोध्या : अयोध्या में बहुप्रतीक्षित भारतीय सेना भर्ती रैली की तिथि नजदीक आ रही है। अग्निवीर भर्ती रैली में भाग लेने के लिए अफसरों ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। रैली 24 जून से 2 जुलाई तक डोगरा रेजिमेंटल सेंटर ग्राउंड में आयोजित की जाएगी।

रैली में फिजिकल फिटनेस टेस्ट (पीएफटी) होगा, जिसमें 1.6 किमी दौड़, जिग-जैग बैलेंस, 9 फीट डिच और बीम शामिल होगा। जो लोग पीएफटी पास कर लेंगे वे शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी) के लिए आगे बढ़ेंगे। इसमें उम्मीदवारों की ऊंचाई, वजन और छाती नापी जाएगी। पीएमटी उत्तीर्ण करने वाले सभी अभ्यर्थी दस्तावेज की जांच के लिए आगे बढ़ेंगे। जिन अभ्यर्थियों के दस्तावेज सही पाए जाएंगे, वे अगले दिन मेडिकल जांच के लिए आगे बढ़ेंगे।

ऐसे होगी रैली

– 24 जून 2024 : अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं पास) और अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं पास) के लिए एआरओ अमेठी के तहत सभी 13 जिलों अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशीनगर, महराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, संत कबीर नगर और सिद्धार्थनगर के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

– 25 जून 2024 : अग्निवीर कार्यालय सहायक/एसकेटी अग्निवीर तकनीकी श्रेणी के लिए एआरओ अमेठी के तहत सभी 13 जिलों के लिए अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशीनगर, महराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, संत कबीरनगर और सिद्धार्थनगर जिलों के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

– 26 जून 2024 : अंबेडकरनगर, बस्ती और महराजगंज जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी हेतु भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

– 27 जून 2024 : कुशीनगर, कौशांबी, संत कबीरनगर और सिद्धार्थनगर जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की श्रेणी के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

– 28 जून 2024 : सुलतानपुर और प्रयागराज जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की कैटिगरी के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

– 29 जून 2024 : प्रतापगढ़ और अमेठी जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की कैटिगरी के लिए भर्ती रैली होगी।

– 30 जून 2024 : अयोध्या और रायबरेली जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी हेतु भर्ती रैली होगी।

– 1 और 2 जुलाई 2024 का दिन मेडिकल परीक्षण के लिए आरक्षित दिन होगा।

Back to top button