बस्ती जिले में फुटहिया चौराहे पर तेजप्रताप सिंह सुड्डू ने कांवडियों के लिए लगाया सबसे बड़ा राहत शिविर

बस्ती जिले में फुटहिया चौराबस्ती जिले में फुटहिया चौराहे पर तेजप्रताप सिंह सुड्डू ने कांवडियों के लिए लगाया सबसे बड़ा राहत शिविर हे पर तेजप्रताप सिंह सुड्डू ने कांवडियों सबसे बड़ा राहत शिविर पचास हजार से अधिक श्रद्धालुओं को ठहरने और भोजन व्यवास्था

उप्र बस्ती जिले में हाईवे पर कांवडियों का सैलाब उमड़ पड़ा है।फुटहिया चौराहे पर जिले का सबसे बड़ा राहत शिविर बनाया गया है। जहां साधु-संत भी पहुंच रहे हैं। नाचते गाते, झूमते कांवड़ियों के स्वागत में लोग खड़े हैं। कहीं भंडारा प्रसाद तो कहीं पानी की फुहार। दवा के स्टाल में कांवड़ियों के पैर में मरहम पट्टी कर लोग पुण्य प्राप्त कर रहे हैं। कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पूरे दिन भ्रमण पर रहे। कांवडियों के स्वागत के लिए फुटहिया, अमहट घाट सजधज कर तैयार है। फुटहिया पर तेजप्रताप सिंह सुड्डू के नेतृत्व में विशाल भंडारा और शिविर का आयोजन किया गया है। यहां पचास हजार से अधिक श्रद्धालुओं को ठहरने और भोजन व्यवास्था है। बुद्धवार सुबह से ही लगातार भंडारा चल रहा है।
बुधवार की दोपहर में अयोध्या और तपसीधाम के संत पंडाल में पहुंचे। शिवभक्तों को कांवड़ की महिमा बताई। संत, महात्मा का स्वागत किया गया। सड़क रंग बिरंगी रोशनी से नहाया हुआ है। इसी तरह अमहट घाट पर नगर पालिका ने परिसर को जगमगा दिया। रात में दुधिया रोशनी से नहाए अमहट को देखते बन रहा है। पानी में रंगीन झिलमिलाती रोशनी की आभा देख कांवड़िए मंत्रमुग्ध हो रहे हैं। बृहस्पतिवार को भोजपुरी गायिका अनुपमा यादव,अरविंद अकेला,सुर संग्राम रनर उर्मिला राज,पटना से सृ​ष्टि दूबे ,पूर्वाचल भजन सम्राट पंकज गोस्वामी ​शिव की भजन गायेंगे। ​शिव झाकी सजेगी।

Back to top button