विद्युत उपकेंद्र बभनान के जेई निलंबित

विद्युत उपकेंद्र बभनान के जेई निलंबित

उप्र बस्ती जिले में 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र बभनान में तैनात अवर अभियंता रामायन प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है। एमडी पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम वाराणसी के निर्देश पर अधीक्षण अभियंता, विद्युत वितरण मंडल बस्ती, जिला बस्ती मनोज सोनकर ने निलंबन की कार्रवाई की। निलंबन अवधि के दौरान वह अधिक्षण अभियंता बस्ती के कार्यालय से संबद्ध रहेंगे। निलंबन आदेश पर अमल कराने के लिए अधिशासी अभियंता हर्रैया को पत्र जारी कर अधीक्षण अभियंता ने निर्देशित किया है।
एमडी ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए विद्युत वितरण मंडल बस्ती के सभी खंडों, उपखंड व उपकेंद्र स्तर की राजस्व वसूली, नेवर पेड उपभोक्ताओं, मासिक टर्नअप, झटपट पोर्टल की प्रगति, मीटरिंग आदि कार्यों की बारीकी से समीक्षा की। समीक्षा में विद्युत वितरण खंड हर्रैया के अंतर्गत आने वाले अवर अभियंता बभनान की प्रगति संतोषजनक नहीं पाई गई। अपने विभागीय कर्तव्यों एवं दायित्वों में शिथिलता बरतने के अवर अभियंता रामायन प्रसाद प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए हैं।
एमडी के निर्देश पर सक्षम अधिकारी मनोज सोनकर ने रामायन प्रसाद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन के बाद उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता अनुमन्य होगा।

Back to top button