एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में गोली मारकर हत्या

पकड़े गए दो शूटर, एक हरियाणा तो दूसरा उत्तर प्रदेश का रहने वाला


अशोक झा, मुंबई : महाराष्ट्र में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई। सिद्दीकी को मुंबई के बांद्रा ईस्ट में गोली मारी गई। आनन-फानन में उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया जहां, उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी पर दो से तीन राउंड फायरिंग हुई थी जिसमें एक गोली उनके सीने में लगी थी जबकि एक गोली उनके पेट में भी लगी है।लीलावती अस्पताल ने भी बाबा सिद्दीकी की मौत की पुष्टि कर दी है।लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बाबा सिद्दीकी कांग्रेस को छोड़कर एनसीपी अजित गुट में शामिल हुए थे। वो 3 बार कांग्रेस से विधायक भी रहे हैं और बांद्रा वेस्ट से मंत्री भी रहे हैं। कांग्रेस में अनबन के बाद फरवरी में उन्होंने एनसीपी ज्वाइन कर ली थी
अब महज कुछ महीने बाद ही उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना के बाद पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।माना जा रहा है कि दोनों शूटर हो सकते हैं। सिद्दीकी पर हमला करने वाले शूटर्स पकड़े गए हैं जिसमें से एक हरियाणा और एक यूपी का रहने वाला है। पुलिस फिलहाल उनसे पूछताछ कर रही है।मुंबई पुलिस ने कहा कि एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग से जुड़े दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा मैंने पुलिस कमिश्नर और डॉक्टर से जानकारी ली है. गोली चलाने वालों में एक हरियाणा और एक यूपी से है, जिसमें एक फरार है. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मुंबई पुलिस परमजीत दाहिया ने कहा कि रात 9.30 बजे के करीब घटना हुई है, बाबा सिद्दिकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह संदिग्ध लोग है जिन्हें पकड़ लिया गया है, मुंबई क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है। इसके साथ ही पुलिस लॉरेंस बिशनोई गैंग की भूमिका की जाँच कर रही है, क्योंकि माना जा रहा है कि एक्टर सलमान खान की मदद करने का बदला हो सकता है, शूटर्स से बिशनोई के बारे में पूछ रहे हैं। यह घटना बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर बांद्रा खेरवाड़ी सिगनल के पास बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग हुई और उनको तीन गोली लगी. इसके बाद गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि अस्पताल सूत्रों की मानें तो बाबा सिद्दीकी को अस्पताल पहुँचने से पहले ही मौत हो चुकी थी।बाबा सिद्दीकी की हत्या पर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा, “बाबा सिद्दीकी की हत्या चिंता का विषय है, सरकार को एक विशेष टीम बनाकर इसकी जांच करानी चाहिए. यह एक बहुत बड़ी साजिश लगती है, सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।
बेटे के ऑफिस से निकलते वक्त हुआ हमला: बताया जा रहा है कि जहां पर बाबा सिद्दीकी को गोली मारी गई वहां से कुछ ही दूरी पर उनके बेटे जीशान का कार्यालय भी है। जीशान बांद्रा ईस्ट से विधायक हैं. बेटे के कार्यालय से वो निकल रहे थे तभी हमलावरों ने उन पर तीन राउंड फायर कर दी. जिसके बाद एक गोली उनके सीने में जा लगी। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ज्वाइन की थी एनसीपी: बाबा सिद्दीकी इसी साल फरवरी में कांग्रेस छोड़कर अजित पवार गुट की एनसीपी में शामिल हुए थे। एनसीपी ज्वाइन करने के बाद उन्होंने कहा था कि मैं खुली किताब हूं, मैं खानदानी आदमी हूं. मैं किसी की बुराई नहीं करना चाहता. परसेप्शन की राजनीति हो रही है इसलिए मैंने कांग्रेस छोड़ दी है। घटना पर क्या बोले सीएम शिंदे?: घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का बयान भी सामने आया है। सीएम ने कहा कि हमले के संबंध में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और पुलिस की ओर से इसके निर्देश भी दिए गए हैं. किसी भी हालत में मुंबई में कानून व्यवस्था पर कोई आंच नहीं आनी चाहिए। हम इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में लेकर जाएंगे।
शिवसेना नेता बोले शिंदे को सीएम पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं: घटना पर शिवसेना यूबीटी नेता आनंद दुबे ने कहा कि मुंबई में अगर पूर्व विधायक सुरक्षित नहीं हैं। जो पहले मंत्री भी रह चुके हैं, जो सरकार के साथ हैं, जिनका पुत्र अभी विधायक है, ऐसे लोगों की जान सुरक्षित नहीं है तो यह सरकार आम आदमी को क्या सुरक्षा देगी. अगर अपने विधायक-पूर्व मंत्री को सुरक्षित नहीं रख सकते हैं तो देवेंद्र फडणवीस जी आप इस्तीफा दे दीजिए. एकनाथ शिंदे को राज्य के सीएम पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।बीजेपी नेता ने की सख्त एक्शन की मांग: बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा कि बाबा सिद्दीकी की हत्या चिंता का विषय है. सरकार को एक विशेष टीम बनाकर इसकी जांच कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह एक बहुत बड़ी साजिश लगती है, सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Back to top button