Basti News:सूरज ढलने के बाद सड़क पर श्रद्धालुओं का रेला उल्लास में डूबा शहर

Basti News:सूरज ढलने के बाद सड़क पर श्रद्धालुओं का रेला उल्लास में डूबा शहर

उप्र बस्ती शहर में दुर्गा पूजा उत्सव की भव्यता बढ़ गई है। शहरी सड़कों पर श्रद्धालुओं का रेला उमड़ पड़ा है। ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिमाओं का विसर्जन दशहरा को हो चुका है, जबकि शहर में शरद पूर्णिमा को विसर्जन होने के कारण पंडालों में विराजमान मां दुर्गा के दर्शन-पूजन के लिए आस्था उमड़ रही है। शाम से ही भव्य पंडाल देखने को महिलाएं, बच्चे, पुरुष काफी तादाद में पैदल भ्रमण कर रहे हैं। उल्लास में पूरा शहर डूबा नजर आ रहा है, चारो ओर भक्ति का रंग फैली हुआ है।

सुर्तीहट्टा में सबसे आकर्षक दुर्गा पंडाल

शाम होते ही शहर का नजारा बदल जा रहा है। शहर में जैसे अध्यात्म की गंगा बह रही हो, हर कोई सराबोर हो रहा है। समूचा शहर श्रद्धालुओं से भरा हुआ है। लोग शहर के कंपनीबाग, भुअर, मंगल बाजार, गांधीनगर, पांडेय बाजार, सुर्तीहट्टा में दुर्गा पूजा देखने के लिए

स्काउट प्रेस के सामने सजा पंडाल

शाम से ही पहुंच रहे हैं। सड़क की दोनों पटरियों पर सजी मिठाई, चाट, खिलौने आदि की दुकानें लोगों को खूब लुभा रहीं। पंडाल में देवी आराधना के साथ भक्ती गीतों की शोर सुनाई दे रही है। श्रद्धालु की उमड़ी भीड़ के साथ दुर्गा प्रतिमाओं की दिव्यता देखते बन रही है। बिजली की टिमटिमाती रोशनी से प्रमुख मार्ग नहाए हुए हैं। दुधिया रोशनी में उल्लास भरे माहौल में लोग दर्शन-पूजन के साथ खरीदारी

जनता होटल के पास सजा पंडाल

में मस्त हैं। कटरा, फुहारा, कंपनीबाग, जनता होटल, गांधीनगर, रोडवेज, जिला अस्पताल चौराहा, मंगल बाजार, सुर्तीहट्टा में काफी भीड़ नजर आई। जगह-जगह सजे माता रानी के दरबार को श्रद्धालु निहार कर निहाल होते दिखे। श्रद्धालु एक पंडाल से दूसरे पंडाल में शीश नवाते दिखे।

———————-
पंडालों के सामने सेल्फी की रही धूम

देवी भक्त दुर्गा पंडालों में पहुंचने के बाद पूजा-अर्चन के साथ सेल्फी भी ले रहे हैं। युवा, युवतियां और महिलाएं अपने मोबाइल से परिवार और बच्चों को दुर्गा प्रतिमाओं के सामने खड़ा कर सेल्फी और फोटो खींचते दिख रहे हैं। जिसे इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। माता रानी के दर्शन की होड़ मची है। पैदल ही पूरे शहर का रास्ता लोग चलते नजर आ रहे हैं।

Back to top button