छावनी थाना प्रभारी के खिलाफ सीओ ने शुरू की जांच

छावनी थाना प्रभारी के खिलाफ सीओ ने शुरू की जांच

चलती एंबुलेंस में छेड़खानी, लूट की घटना में लखनऊ के गाजीपुर थाने में मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। लेकिन प्रकरण में थाना प्रभारी छावनी पर लगे लापरवाही बरतने के आरोपों की जांच एसपी गोपालकृष्ण चौधरी ने सीओ सिटी सत्येन्द्र भूषण तिवारी को सौंप दी है। उनके स्तर से घटनाक्रम से संबंधित थाने स्तर से की गई कार्रवाई की जांच की जाएगी। एसपी ने तीन दिनों में जांच पूरी कर रिपोर्ट मांगी है। इस प्रकरण में एसपी व एएसपी ओपी सिंह स्तर से भी संबंधित पुलिस कर्मियों, चीता व थाना प्रभारी से पूछताछ कर सिलसिले वार जानकारी जुटाई जा चुकी है। आरोप है कि 29 अगस्त की रात हुई घटना में एक सितंबर को छावनी थाने पर जब पीड़ित पक्ष केस दर्ज कराने पहुंचा तो उसे यह कहते हुए लौटा दिया गया था कि इसका मुकदमा लखनऊ में जाकर दर्ज कराओ।
इसके बाद लखनऊ पहुंचकर पीड़ित पक्ष ने तहरीर दी थी। यहां भी मुकदमा पहले दर्ज नहीं किया गया। प्रकरण सुर्खियों में आने के बाद बस्ती से लेकर लखनऊ तक की पुलिस एक्शन मोड में आ गई।
______________________
यह था घटनाक्रम
सिद्धार्थनगर जिले की रहने वाली महिला 29 अगस्त की देर शाम लखनऊ से एक निजी एंबुलेंस लेकर अपने बीमार पति व भाई संग गांव लौट रही थी। आरोप है कि रास्ते में एंबुलेंस चालक व उसका साथी महिला के साथ छेड़खानी करने लगा। पीछे सवार बीमार पति व भाई भी गाड़ी रोकने के लिए चिल्लाते रहे। बाद में फोरलेन पर छावनी थानांतर्गत रेडवल के पास एंबुलेंस रोकी। महिला के पति का ऑक्सीजन पाइप हटाकर उन्हें नीचे फेंक दिया और भाग निकले। 30 अगस्त की रात नौ बजे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में महिला के बीमार पति की मौत हो गई थी। लखनऊ के गाजीपुर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Back to top button