ममता बनर्जी की अपील पर डॉक्टर के पिता बोले- इस साल बंगाल में कोई नहीं मनाएगा दुर्गा पूजा

नहीं मिला इंसाफ तो बंगाल में लग सकता है दुर्गापूजा पर ग्रहण

बांग्लादेश बॉर्डर से अशोक झा: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई दरिंदगी के बाद जिंदगी की जंग हारने वाली ट्रेनी डॉक्टर की कहानी हर किसी की जुबां पर है। पीड़िता के पिता का कहना है कि ममता सरकार ने जिस तरह मामले से डील किया, उससे वो काफी दुखी हैं। अब ममता बनर्जी इस मुद्दे को दबाने के लिए दुर्गा पूजा का सहारा ले रही हैं। पीड़िता के पिता ने क्या कहा?: पीड़िता के पिता ने कहा कि हमें लगता है कि इस साल कोलकाता में कोई दुर्गा पूजा नहीं मनाएगा। अगर कोई मनाता भी है, तो वो खुशी-खुशी यह त्योहार नहीं मनाएंगे। बंगाल के सभी लोग और पूरा देश मेरी बेटी को अपनी बेटी मान चुका है। वहीं पीड़िता की मां ने भी ममता बनर्जी की आलोचना की है। यही नहीं ममता बनर्जी ने कहा कि मैं आप लोगों से अपील करती हूं कि आप दुर्गा पूजा में वापस लौटें और सीबीआई को अपनी जांच जल्द पूरी करने दें। ममता बनर्जी ने लोगों से अपील की थी कि वे अपना ध्यान विरोध प्रदर्शनों से हटाकर दुर्गा पूजा उत्सवों पर लगाएं।
इस साल कोई दुर्गा पूजा नहीं मनाएगा: जिससे आहत पीड़िता के पिता ने भावुक होकर जवाब देते हुए कहा, “हमें लगता है कि इस साल कोई भी दुर्गा पूजा नहीं मनाएगा। अगर कोई मनाता भी है तो वह खुशी से नहीं मनाएगा क्योंकि बंगाल और देश के सभी लोग मेरी बेटी को अपनी बेटी मानते हैं।”
बेटी के साथ मनाते थे हम दुर्गा पूजा : पिता ने कहा कि हम अपनी बेटी के साथ दुर्गा पूजा मनाते थे, लेकिन हम आने वाले सालों में कभी भी दुर्गा पूजा या कोई अन्य त्यौहार नहीं मनाएंगे। ममता बनर्जी की टिप्पणी असंवेदनशील है। पिता ने यह भी सवाल उठाया कि अगर ऐसा उनके परिवार में हुआ होता तो क्या ममता बनर्जी ऐसा बयान देतीं।मेरे घर का चिराग बुझ गया: पीड़िता की मां ने ममता बनर्जी पर अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग कर रहे विरोध प्रदर्शनों को दबाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “मेरे घर का चिराग हमेशा के लिए बुझ गया है।” “उन्होंने मेरी बेटी को गला घोंटकर मार डाला। अब वे न्याय की मांग को दबाने की कोशिश कर रहे हैं।”केवल संजय राय नहीं दोषी: पिता ने आरोप लगाया कि मामले के सिलसिले में केवल संजय रॉय को ही गिरफ़्तार किया गया है और दावा किया कि विभाग के भीतर से ही कोई इसमें शामिल है। उन्होंने मामले में पर्याप्त कार्रवाई न करने के लिए बनर्जी की आलोचना की।विभाग के लोग शामिल : पिता ने कहा कि संतुष्ट होने की तो बात ही नहीं है, अगर हम संतुष्ट होते तो सीबीआई के पास ही नहीं जाते। मुख्यमंत्री ने कोई काम आगे नहीं बढ़ाया। उन्होंने तीन दिन के बाद संजय राय को पकड़ा और कहा कि हमने दोषी को पकड़ लिया है, सब काम खत्म हो गया है, हम फास्ट ट्रैक कोर्ट में इसे उठाएंगे और उसे फांसी दिलाएंगे।लेकिन हमारा कहना है कि यह एक आदमी का काम नहीं है। मेरी बेटी के साथ जो घटना घटी है, वह एक आदमी के लिए संभव नहीं है। हम पहले से ही कह रहे हैं कि विभाग का आदमी इसमे शामिल है।हमको तो लगता है कि इस साल कोई भी दुर्गा पूजा नहीं करेगा, अगर कोई करेगा तो भी खुले मन से नहीं करेगा, उनके मन में हमारी लड़की का विचार है, पश्चिम बंगाल और सारा देश हमारी लड़की को अपनी लड़की समझ रहा है।भावुक हुए पिता : अपनी बेटी के साथ हुई घटना पर पीड़िता के पिता भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने मेरी बेटी के अंतिम संस्कार को फ्री कर दिया। भावुक पिता ने कहा कि मेरी बेटी क्या सोचेगी कि मेरे पिता के पास अंतिम संस्कार के लिए 400 रुपए भी नहीं थे

Back to top button