रामजन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, धमकी के पीछे की कहानी पढ़कर हो जाएंगे हैरान

 

अयोध्या। रामजन्मभूमि और दिल्ली मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ा देने के धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार गर्लफ्रैंड के भाई को फंसाने के लिए रची साजिश सीओ शैलेंद्र प्रताप गौतम ने बताया कि आरोपी बाबा जान मूसा ब्लैकमेलिंग के काले धंधे से जुड़ा है और वह अपनी गर्लफ्रेंड को भी ब्लैकमेल कर रहा था, जिसके लिए उसने यह पूरा खेल रचा. अयोध्या रामजन्मभूमि और दिल्ली मेट्रो को बम से उड़ाने की धमकी के पीछे गर्लफ्रेंड कनेक्शन सामने आया है. गर्लफ्रेंड के भाई बिलाल को फंसाने के लिए यह पूरी साजिश रची गई थी. साजिश के इस पूरे खेल में रामदास घोड़के उर्फ बाबा जान मूसा और उसकी पत्नी विद्याशंकर धोत्रे उर्फ जार्ड सतन शामिल थे. यह मामला रामजन्मभूमि मंदिर से जुड़ा था इसलिए अयोध्या पुलिस तुरंत हरकत में आई और इस पूरे मामले का खुलासा हो गया और साजिश की सारी कड़ियां खुल गई.
अयोध्या के श्री रामजन्मभूमि मंदिर और दिल्ली मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी के पीछे साजिश का गहरा ताना-बाना बुना गया था. अनिल रामदास घोड़के उर्फ बाबा जान मूसा उर्फ सैटर्नरा हेल की गर्लफ्रेंड ने जब उसकी बात मानने से इंकार कर दिया तो बाबा जान मूसा ने उसे और उसके परिवार को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली.
क्या है पूरा मामला? दरअसल, सीओ शैलेंद्र प्रताप गौतम की माने तो बाबा जान मूसा ब्लैकमेलिंग के काले धंधे से जुड़ा है और वह अपनी गर्लफ्रेंड को भी ब्लैकमेल कर रहा था और जब उसकी गर्लफ्रेंड ने मना किया तो उसके परिवार को फंसाने के लिए यह पूरी साजिश रची गई. यहीं से बिलाल उर्फ इसराइल की एंट्री हुई. बाबा मूसा ने अपनी पत्नी विद्याशंकर धोत्रे उर्फ जार्ड सतन के साथ बिलाल को फंसाने के लिए पूरी साजिश का ताना बाना बुना. महाराष्ट्र के चेम्बूर के रहने वाला बाबाजान मूसा इंटरनेट और कंप्यूटर का बेहद जानकार है. उसने दिल्ली में रहने वाले बिलाल के मोबाइल नंबर को दूसरे मोबाइल पर स्वैपिंग कर इंटरनेट से नेट कॉलिंग के जरिए धमकी देने के लिए इस्तेमाल किया. बाबा जान की योजना थी कि जब नंबर ट्रैक होगा तो धमकी देने वाला नंबर बिलाल का आएगा जिसके बाद बिलाल पुलिस की गिरफ्त में होगा और घर का कमाने वाला सदस्य जेल चला जाएगा तो उसकी गर्लफ्रेंड का परिवार मुसीबत में आ जाएगा. मगर अयोध्या पुलिस की सक्रियता के चलते और एसएसपी मुनिराज के द्वारा खुद इस मामले की निगरानी करते रहने के कारण बाबाजान की पूरी साजिश का खुलासा हो गया.नऐसे खुला सारा खेल
अयोध्या क्षेत्राधिकारी शैलेंद्र प्रताप गौतम ने बताया कि 2 फरवरी को एक अज्ञात व्यक्ति ने रामलला सदन के मनोज कुमार को सूचना दी गई. जो प्रयागराज में कल्पवास कर रहे थे कि आज राम मंदिर को उड़ा दिया जाएगा. यह सूचना उन्होंने स्थानीय पुलिस को दी. स्थानीय पुलिस को सूचना प्राप्त हुई तो प्रभारी पुलिस अधीक्षक उप महानिदेशक ने एक टीम का गठन किया और आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. जब नंबर के स्रोत का पता किया गया तो उसमें बिलाल नाम के एक व्यक्ति का नाम सामने आया जो दिल्ली का रहने वाला था. जब बिलाल से दिल्ली में जाकर पूछताछ की गई तो घटनाक्रम इस तरीके से प्रकाश में आया कि उसकी बहन का किसी लड़के के साथ कुछ चल रहा था, उस लड़के ने बिलाल को फंसाने के उद्देश्य से इंटरनेट कॉलिंग करके यह सूचना दी थी. यहां पर सूचना दी और उसके बाद इन्होंने दिल्ली मेट्रो को भी उड़ाने की सूचना दी थी दिल्ली में भी इस विषय में है पंजीकृत है वहां की एजेंसियां भी इसमें जांच कर रही हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button