झांसी में  युवती ने पति संग मिलकर कर दी प्रेमी की हत्या

बुन्देलखंड के झांसी जिले में एक युवक ने पत्नी के साथ मिलकर पत्नी के प्रेमी की गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनो शव को झांडि़यों में फेंककर भाग निकले। रविवार को पुलिस ने आरोपित पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपित युवती ने पुलिस को बताया कि पति को उसके प्रेम प्रसंग की भनक लग गई थी। जिसके बाद पति ने प्रेमी की हत्या की योजना बनाई। तलाक की धमकी देकर उस पर साथ देने का दबाव बनाया। समाज और बदनामी के डर से उसने न चाहते हुये भी पति का साथ दिया। फोन करके प्रेमी को बुलाया और पति ने प्रेमी युवक को गला घोंटकर मार दिया।
मामला झांसी के बरुआसागर थाना क्षेत्र का है। यहां मंसिल माता मंदिर के पीछे बीते शुक्रवार को झाड़ियों में एक युवक का शव बरामद हुआ था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की पहचान प्रवेश कुशवाहा(23) के रूप में की थी। पुलिस ने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दूसरे दिन मृतक के भाई महेंद्र कुशवाहा ने बरुआसागर थाना पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर हत्या की आशंका जताई। जांच पडताल मे मृतक युवक की हत्या में उसकी शादीशुदा प्रेमिका पार्वती का नाम सामने आया। पुलिस ने पार्वती से पूछताछ शुरू की। पार्वती ने बताया कि पति देशराज का किसी युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस बीच प्रवेश कुशवाहा से मेरी मुलाकात हुई और हमारी दोस्ती प्यार में बदल गई। कुछ महीने बाद इसकी भनक पति को लग गई। जिसके बाद पति ने प्रवेश की हत्या में उसका साथ देने के लिए दबाव बनाया। तलाक की धमकी दी। खौफ के चलते पति का साथ दिया।
पार्वती ने बताया कि पति के कहने पर प्रेमी प्रवेश को शुक्रवार की सुबह 4.00 बजे मंदिर के पीछे बुलाया। जिसके बाद हम दोनों ने मिलकर प्रवेश का गला दबा दिया और मौके से भाग निकले। झांसी एसएसपी राजेश के मुताबिक रविवार को सघन पूछतांछ के बाद पति-पत्नी दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button