एम3एम इंडिया ने नोएडा में 250 करोड़ रुपये में 3- एकड़ जमीन का किया अधिग्रहण

7500 करोड़ रुपये के प्रतिबद्ध निवेश के साथ, एम3एम हाल ही में संपन्न यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, 2023 में उत्तर प्रदेश में सबसे बड़े भारतीय निवेशक के रूप में उभरा

नोएडा: नोएडा भारत के एक नए आईटी हब के रूप में उभरने के लिए तैयार है। देश के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक एम3एम इंडिया ने स्टूडियो अपार्टमेंट और रिटेल सहित एक कमर्शियल प्रोजेक्ट के लिए नोएडा के सेक्टर 72 में 250 करोड़ रुपये में 3 एकड़ जमीन खरीदी है। एम3एम इंडिया की दिल्ली एनसीआर में 50 से अधिक प्रोजेक्ट्स हैं।

नोएडा प्राधिकरणों से नीलामी के माध्यम से खरीदी गई, भूमि की वास्तविक लागत 180 करोड़ रुपये है और आवश्यक पंजीकरण शुल्क और लीज शुल्क के साथ, अंततः कीमत 250 करोड़ रुपये होगी। कंपनी 900,000 वर्ग फुट के बिक्री योग्य क्षेत्र के निर्माण के लिए 350 करोड़ रुपये का और निवेश करेगी, जिसमें रिटेल क्षेत्र में 550,000 वर्ग फुट और स्टूडियो अपार्टमेंट के लिए 350,000 वर्ग फुट शामिल होगा। प्रत्येक स्टूडियो अपार्टमेंट 700-800 वर्ग फुट का होगा। इस परियोजना में जमीन की लागत और निर्माण लागत सहित एम3एम द्वारा कुल निवेश 600 करोड़ रुपये होगा। इस project से कंपनी लगभग 1200 करोड़ रुपये की टॉपलाइन की उम्मीद कर रही है। कंपनी के अनुसार, प्रोजेक्ट अगले 24 महीनों के भीतर पूरा होने की उम्मीद है।

एम3एम द्वारा बनाये जा रहे स्टूडियो अपार्टमेंट्स के आस-पास सिथत मल्टीनैशनल कंपनिया जैसे टीसीएस, एचसीएल टेक, डीएस ग्रुप, एडोब, विप्रो, पैनासोनिक और मेदांता जैसे हॉस्पिटल तथा आने वाले आइकिया स्टोर आदि में काम करने वाले पेशेवरों के लिए फायदेमंद साबित होंगे। यह नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा जेवर के करीब भी है। निवासियों को पास के स्कूल, मॉल, शैक्षिक संस्थानों और मेट्रो जैसे सार्वजनिक परिवहन सुविधाजनक साबित होंगे ।

इस अवसर पर एम3एम इंडिया के पंकज बंसल ने कहा, “नोएडा से शुरू होने वाले हमारे निवेश के साथ अत्याधुनिक आवासीय और कमर्शियल प्रोजेक्ट्स के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ जुड़कर हमें बहुत गर्व है। एम3एम इंडिया 3टी – ट्रस्ट, ट्रांसपेरेंसी एंड टाइमली डिलीवरी (विश्वास, पारदर्शिता और समय पर डिलीवरी) के सिद्धांतों पर काम करता है और शुरुआत से ही निवेशकों और ग्राहकों के लाभ के लिए एक एकीकृत बिजनेस मॉडल की रणनीति पर कार्यरत है, जहां पूरी वैल्यू चेन को आंतरिक रूप से प्रबंधित किया जाता है। इससे समय के साथ – साथ लागत की भी बचत होती है, और सुविधाएं और निगरानी के मामले में प्रोजेक्ट्स बेहतर ढंग से एकीकृत होते हैं।

कंपनी ने हाल ही में नोएडा के सेक्टर 94 में 1200 करोड़ रुपये में 13 – एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया हैं, साथ ही 1500 करोड़ निर्माण कार्य में भी निवेश करेगी, जिससे कंपनी का कुल निवेश इस प्रोजेक्ट में 2700 करोड़ रुपये होगा।

7500 करोड़ रुपये के प्रतिबद्ध निवेश के साथ, एम3एम हाल ही में संपन्न यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, 2023 में उत्तर प्रदेश में सबसे बड़े भारतीय निवेशक के रूप में उभरा है । अब तक प्रतिबंथित 7500 करोड़ रुपए के निवेश में से , 3300 करोड़ रुपए की इन्वेस्टमेंट एम3एम घोष्टि भी कर चूका हैं

एम3एम प्रोजेक्ट्स से विभिन्न श्रेणियों में 13,000 से 14,000 नौकरी चाहने वालों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है। अपनी एम3एम फाउंडेशन के तहत, कंपनी स्थानीय समुदायों के कल्याण के लिए विभिन्न सामाजिक परियोजनाओं को भी शुरू करने जा रही है।

अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखते हुए, एम3एम ने 2019 से पहले शुरू की गई अपनी सभी प्रोजेक्ट्स को पूरा कर के डिलीवर कर चुका है, और बाकी के प्रोजेक्ट्स का निर्माण कार्य पूरे जोरों पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button