अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूतल के खंभों के ऊपर बीम रखने का काम प्रारंभ

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूतल के खंभों के ऊपर बीम रखने का काम प्रारंभ
अयोध्या। श्री राम जन्मभूमि मन्दिर के भूतल के खम्बों के ऊपर बीम रखने का कार्य प्रारम्भ हो गया है। कुछ बीम रख भी दिये गये हैं। दुनिया के 155 देशों व सात महाद्वीपों की नदियों व समुद्रों का जल प्रवासी भारतीयों ने अयोध्या राममंदिर जलाभिषेक के लिए भारत भेजा है। यह पवित्र जल 23 अप्रैल को मणिरामदास की छावनी के सभागार में सुबह 10 बजे भव्य समारोह का आयोजन कर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपा जाएगा।
दिल्ली स्टडी ग्रुप के अध्यक्ष व पूर्व विधायक डॉ. विजय जौली ने बृहस्पतिवार को कारसेवकपुरम में उक्त जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक देश के पवित्र जल को तांबे के लोटों में भर कर पैक व सील किया गया है। इन पर प्रत्येक देश के नाम व झंडे का स्टीकर चिपका है। इनको भगवे रिबन से सजाया गया है।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी आने की स्वीकृति दे दी है। इसके अलावा योग गुरू बाबा रामदेव, विहिप के दिनेश चंद्र, संघ प्रचारक रामलाल, इंद्रेश कुमार, जैन आचार्य लोकेश मुनि, महामंडलेश्वर स्वामी यतेंद्रानंद गिरि, पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल जोगिंदर जसवंत सिंह, सांसद मनोज तिवारी, सांसद प्रवेश वर्मा सहित अन्य मौजूद रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। 20 से अधिक देशों के प्रवासी भारतीय नेताओं सहित अनेक देशों के राजनयिक भी मौजूद रहेंगे। पत्रकार वार्ता में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय व शरद शर्मा भी मौजूद रहे।

Back to top button