गोण्डा के गांव में जंगल से भटककर तेंदुआ घुसा

वन विभाग टीम जाल व बकरे से बधा पिजडा लगा तेंदुआ के बाहर निकले का कई घंटो से कर रही है इन्तजार 

 

 

गोण्डा।छपिया थाना क्षेत्र के शीतलगंज गांव के दलालजोत मे उस समय दहशत फैल गयी जब एक तेंदुआ भूसे के घर में घुस गया। जंगल से भटककर आया तेंदुआ लोगो की परेशानी की वजह बना हुआ वही वन विभाग जाल व पिजडा लगाकर कैद करने के लिए कडी मशक्कत कर रहा है।

थाना छपिया क्षेत्र अंतर्गत जगंल से कुछ दूरी पर स्थित ग्राम सभा शीतलगंज के दलालजोत मे शुक्रवार को एक तेंदुआ जगंल से भटककर शुक्रवार को भोर के समय राम सुन्दर यादव के भूसे के घर में घुसकर बैठ गया इसी बीच सुन्दर की पत्नी राजपता यादव जानवरो के लिए भूसा लेने गयी तो तेंदुआ की गुराहट से वह बाहर भाग कर निकल आयी तेंदुआ भी बाहर निकल आया लेकिन कुत्तो के भौकने की आवाज से तेंदुआ फिर भूसे के अन्दर घुस गया इस बीच हल्ला गुहार से हजारो की संख्या में ग्रामीण भी इकट्ठा तेंदुआ लोगो की आहट से पतरे के बने भूसे के घर को अपना आसियाना बनाकर बैठ गया।

सूचना मिलने पर छपिया थाने की पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पतरे के ऊपर जाल लगाया और आसपास लोगों को तैनात कर दिया। पहले तेंदुए को निकालने के लिए मशक्कत की गई लेकिन जब इससे बात नहीं बनी तो वन विभाग की टीम ने छप्पर के बाहर डेरा बना लिया है। वही गाँव के सैकड़ो लोगों का मेला लगा हुआ।भूसा घर के बाहर पहरा लगा दिया है।  वहीं पुलिस और वन विभाग की टीम भी डेरा डाले हुए हैं। फिलहाल घंटों बाद भी अभी तेंदुआ बाहर नहीं निकला है और अंदाजा लगाया जा रहा है कि जब उसको भूख लगेगी तब छपर से बाहर की तरफ निकलेगा और पिंजड़े में बंधे हुए निवाले के लिए आगे बढ़ने पर पिंजरे में कैद हो जाएगा।

फिलहाल ग्रामीणों में दहशत है और लोग बाग घरों के बाहर और छतों पर आशियाना बनाए हुए हैं। लोगों को तेंदुए के हमले का डर है और इसी के चलते लोग डरे हुए हैं और तेंदुए के बाहर निकलने का इंतजार कर रहे हैं।सुरक्षा की दृष्ट से भारी पुलिस बल भी तैनात है ।

मौके पर उप प्रभागीय वनाधिकारी गोण्डा सुदर्शन गोण्डा,बी.के नायक रेंजर टिकरी /सादुलल्लाहनगर, डिप्टी रेंजर सर्वेश सिंह, वन दरोगा आज्ञा राम,ओमप्रकाश,वन रक्षक मनीष सिंह,सुधीर श्रीवास्तव सहित तीन रेंज के फॉरेस्टर सहित तमाम वन कर्मी जुटे हुए है।

Back to top button