बांदा में मुख्तार के खिलाफ हेराफेरी,और धोखाधडी का मुकदमा दर्ज

बांदा मे मुख्तार के खिलाफ हेराफेरी,और धोखाधडी का मुकदमा दर्ज

बांदा जेल में बन्द माफिया मुख्तार अंसारी के दस्तावेजों की जांच मे कई तरह की गडबडियां पायी गयी हैं। इन गडबडियों को लेकर मुख्तार और एक अन्य ब्यक्ति के खिलाफ शनिवार को बांदा नगर कोतवाली मे धारा 420. 467,468,471, आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को डीएम और एसपी के अौचक निरीक्षण के दौरान सघन तलाशी मे मुख्तार अंसारी की बैरक में मिले दस्तावेजों में अलग-अलग नाम की स्पेलिंग और जन्मतिथि लिखी हुई थी। दस्तावेजों की जांच के बाद शहर कोतवाली में मुख्तार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
19 मई शुक्रवार को बांदा डीएम दुर्गाशक्ति नागपाल और एसपी अभिनंदन भारी पुलिस बल के साथ जेल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने जेल पहुंचकर मुख्तार की बैरक की सघन तलाशी कराई थी। उन्होने मुख्तार की बैरक से वोटर आईडी, आधार कार्ड और पैनकार्ड में कई कमियां पायीं। जिसमें जन्मतिथि और नाम की स्पेलिंग अलग अलग पायी गयी है। पुलिस ने दस्तावेजों को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। जांच में दस्तावेजों में जन्म तिथि आदि को लेकर हेरा फेरी पाई गई। जिसपर थाना कोतवाली नगर में जांच के बाद मुख्तार अंसारी पर गंभीर धाराओ में केस दर्ज किया गया है।
पुलिस ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा है कि डीएम और एसपी के द्वारा 19 मई 2023 को बांदा जेल का औचक निरीक्षण किया गया। जहां बंदी मुख्तार अंसारी के पास बरामद दस्तावेजों में भिन्नता पायी गयी। जांच में वोटर आईडी, आधार कार्ड और पैनकार्ड की स्पेलिंग और जन्मतिथि अलग अलग पायी गयी। जो संज्ञेय अपराध की श्रेणी में आता है। जिस पर थाना कोतवाली नगर में मुख्तार के विरूद्ध 420, 467, 468, 471 के तहत केस दर्ज किया गया है।आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

Back to top button