विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर शनिवार को पहुंचेंगे काशी

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर शनिवार को पहुंचेंगे काशी
******************
*संगठनात्मक कार्यक्रमों के अतिरिक्त काशी विद्यापीठ स्थित गांधी अध्ययन पीठ सभागार में “भारतीय विदेश नीति” उद्देश्य एवं विशेषताएं विषयक पर आयोजित संगोष्ठी में लेंगे भाग*
******************
वाराणसी 09 जून :- भारत के विदेश मंत्री डॉ सुब्रमण्यम जयशंकर शनिवार की शाम 4:15 नई दिल्ली से विमान द्वारा वाराणसी स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आयेंगे। विदेश मंत्री एस जयशंकर रविवार को काशी विद्यापीठ स्थित गाँधी अध्ययन सभागार में पूर्वान्ह 11 बजे से “भारतीय विदेश नीति” उद्देश्य और विशेषताएं विषयक पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करेंगे।
इस कार्यक्रम के संयोजक भाजपा विदेश संपर्क विभाग के प्रदेश संयोजक डॉ मनोज कुमार शाह ने बताया कि भारत सरकार के विदेश मंत्री की आगवानी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, विदेश संपर्क विभाग के राष्ट्रीय संयोजक डॉ विजय चौथाईवाले, प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंश के साथ ही प्रदेश सरकार के मंत्री जनप्रतिनिधि एवं संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी करेंगे।
डॉ शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी काशी क्षेत्र द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं नगर के प्रबुद्ध जनों को भारत की विदेश नीति से अवगत कराना है। भारत की सटीक विदेश नीति के कारण पिछले 9 सालों में देश का तेज गति से हो रहा विकास और भारत को मिली वैश्विक मजबूती से भी अवगत कराना है।
श्री शाह ने बताया कि रविवार 11 जून को प्रातः विदेश मंत्री डॉ जयशंकर भाजपा के बूथ अध्यक्ष के घर अल्पाहार करेंगे। इसके बाद वे काशी के विशिष्ट एवं गणमान्य जनों से अनौपचारिक परिचर्चा करेंगे।
श्री शाह ने बताया कि 11 जून, रविवार को 10 बजे काशी विद्यापीठ स्थित गांधी अध्ययन पीठ में आयोजित होने वाली “भारतीय विदेश नीति” उद्देश्य और विशेषताएं विषयक संगोष्ठी को संबोधित करेंगे। इस संगोष्ठी में विश्वविद्यालयों के विद्वत जन, छात्र, छात्राएं व नगर के विद्वान, चिकित्सक, चार्टर्ड अकाउंटेंट, उद्यमी, निर्यातक इत्यादि शामिल होंगे।

Back to top button