एमएलसी समर्थकों का जिला अस्पताल में हंगामा नर्स से अभद्रता

एमएलसी समर्थकों का जिला अस्पताल में हंगामा नर्स से अभद्रता

विरोध में 12 घंटे ठप रही इमरजेंसी सेवाएं

उप्र के बस्ती जिला चिकित्सालय में शनिवार के मध्य रात इमरजेंसी वार्ड में कुछ लोगों की ओर से बदसलूकी के विरोध में नर्सों ने भोर में चार बजे से सुबह आठ बजे तक इमरजेंसी सेवा बाधित रखी। भाजपा के एमएलसी सुभाष यदुवंश के प्रतिनिधि संदीप यदुवंश के इलाज को लेकर समर्थकों ने शनिवार रात बस्ती जिला अस्पताल में हंगामा किया। समर्थकों पर स्टाफ नर्स के साथ गाली-गलौज, कपड़े फाड़ने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है। इसके विरोध में 12 घंटे तक इमरजेंसी सेवाएं ठप रहीं। पुलिस ने एमएलसी प्रतिनिधि समेत 25 अज्ञात पर केस दर्ज किया है। दूसरे पक्ष ने भी तहरीर दी है।
बाद में एसआईसी डॉ. आलोक वर्मा के हस्तक्षेप व कार्रवाई के आश्वासन पर फिर से सेवा बहाल हो गई।

हुआ यह कि मध्य रा‌त को इमरजेंसी वार्ड में खुद को एमएलसी का प्रतिनिधि बताने वाले सहयोगी पहुंचे। वह किसी मरीज को लेकर आए थे। उस समय ड्यूटी पर स्टाफ नर्स सीमा चौधरी व निशा शर्मा थीं। स्टाफ नर्स कक्ष में सीमा चौधरी मरीजों से संबंधित रिपोर्ट बना रही थीं। इसी बीच खुद को जनप्र‌तिनिधि बताने वाले करीब 6 लोग वहां पहुंचे। वह किसी मरीज को चिकित्सक को दिखाने की बात किए। नर्स ने ट्रामा सेंटर में इमरजेंसी चिकित्सक के होने की बात कही। संबंधित लोगों को यह बात नागवाार गुजरी। वह लोग डॉक्टर को वहीं कक्ष में बुलाकर दिखाने के लिए दबाव बनाने लगे और उनमें से एक स्टाफ नर्स की कुर्सी पर बैठ गया और वहां रखे अभिलेख अपने कब्जे में ले लिया। हो हल्ला सुनकर वहां अन्य स्टाफ नर्स भी पहुंच गईं। ।

स्टाफ़ नर्स सीमा का आरोप है कि वह कक्ष से बाहर निकल रही थी कि तभी पीछे से किसी ने उनका कुर्ता पकड़ लिया जिससे कुर्ता एक साइड से सिलाई उखड़ गई। शोर शराबा होते देख अस्पताल पुलिस चौकी इंचार्ज ललितकान्त मय टीम पहुचकर समझाने बुझाने लगे। किसी तरह से वहां से निकलकर ये दोनों अन्य स्टाफ के साथ एसआईसी के कमरे पर पहुंची और अपनी आप बीती बात बताई। रात में ही एसआईसी डॉ आलोक वर्मा इमरजेंसी वार्ड पहुचे और चिकित्सक को बुलाकर जनप्रतिनिधि के मरीज को दिखाया। उस मरीज को उल्टी दस्त बुखार था, जिसका उपचार होने के बाद स्थिति सामान्य हो गई। इन स्थितियों के विरोध में नर्सों ने भोर में 4 बजे कार्रवाई की मांग को लेकर कामकाज ठप कर दिया। बाद में इस मामले में कोतवाली पुलिस ने मिले तहरीर के आधार पर संदीप निवासी लालगंज, हर्षित निवासी बैरिहवां थाना कोतवाली , सूरज सिंह व25 अन्य लोगो नाम पता अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

एसआईसी डॉ. आलोक कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। स्थिति सामान्य है। अब कहीं कोई विवाद नहीं है।

Back to top button