प्रयागराज में लू के गर्म थपेड़ों व तपती गर्मी भी नहीं रोक पायी रक्तदाता का कारवां

प्रयागराज में लू के गर्म थपेड़ों व तपती गर्मी भी नहीं रोक पायी रक्तदाता का कारवां

प्रयागराज में ब्लू क्रॉस ऑर्गेनाइजेशन रोल मॉडल बना युवाओं के लिए
बेली का ब्लड बैंक ब्लू क्रॉस ऑर्गेनाइजेशन ने लिया गोद

प्रयागराज .आज विश्व रक्तदान दिवस के दिन ब्लू क्रॉस ऑर्गेनाइजेशन के सौजन्य से हुए रक्तदान शिविर 53 लोगों ने इस भयंकर गर्मी लू के थपेड़ों के बीच आकर रक्तदान किया ..और सैकड़ों लोगों की जिंदगी बचाने का काम किया .ब्लू क्रॉस ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष डॉ राजीव मिश्रा ने कहा कि हर रोज की तरह आज का दिन भी बहुत गर्म था फिर भी रक्त दाताओं की कमी नहीं रही यह वास्तव में बहुत बड़ी बात है .
राजीव ने अपना 94 बार रक्तदान करके समाज के युवाओं को संकल्प दिया कि रक्तदान के लिए कोई दिन तिथि त्यौहार नहीं होता और दूरियां मायने नहीं रखती ..
बता दे कि डॉ राजीव ने समाज के युवाओं को जागरूक करने का काम किया है जब देश के विभिन्न राज्यों में जाकर जैसे जम्मू कश्मीर, कन्याकुमारी,तमिलनाडु , लेह लद्दाख नागालैंड की राजधानी कोहिमा, बिलासपुर छत्तीसगढ़, एम्स भोपाल मध्य प्रदेश, एम्स दिल्ली, मेदांता हरियाणा, बीकानेर, राजस्थान उत्तर प्रदेश, बिहार, मुंबई, खोंसा अरुणाचल प्रदेश , मसूरी, देहरादून महाराष्ट्र, असम , पंजाब के साथ-साथ नेपाल जाकर 69478 किलोमीटर की यात्रा तय करके समाज के युवाओं को रक्तदान के प्रति जागरूक करने का काम अवश्य किया है जो विश्व रक्तदान दिवस के दिन साफ साफ नजर आया ..
राजीव के नेतृत्व में डॉक्टर विश्वा सर के सौजन्य से रोहित गिरी, दिग्विजय मिश्रा ,संदीप सेठ सिद्धार्थ , कुंवर सुजल कृष्णा,वीरेंद्र मिश्रा, पंडित अजय तिवारी, अमर सिंह, सुमेधा तिवारी , विजय चौधरी, उज्जवल मिश्रा . आशा सिंह , शिल्पा , सोनम सिंह , ज्ञान प्रकाश ओझा ,जय सिंह यादव , सुमित कुमार आदि लोगों ने अमृत रक्तदान दिवस के दिन रक्तदान किया और लोगों को रक्तदान करने के लिए जागरूक किया…

Back to top button