गोण्डा डीएम ने करवाया निरीक्षण तो सीएससी/पीएचसी में गायब मिले कर्मियो की रिपोर्ट कलेक्ट्रेट कर्मी ने बदल दी, जांच के आदेश

गोण्डा डीएम ने करवाया निरीक्षण तो सीएससी/पीएचसी में गायब मिले कर्मियो की रिपोर्ट कलेक्ट्रेट कर्मी ने बदल दी, जांच के आदेश

गोण्डा। नवगात डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के लापरवाह कर्मचारियो को सुधारने के लिए जनपद के सभी सीएससी व पीएचसी केंद्रो पर एक साथ औचक निरीक्षण कराया 166 कर्मचारी अनुपस्थित मिलने पर एक दिन का वेतन काटने के निर्देश के साथ अस्पष्टी कर मांगा है लेकिन मनकापुर सीएचसी व मसकनवा पीएचसी के निरीक्षण की रिपोर्ट ही डीएम कार्यालय से बदल गयी अनुपस्थित डाक्टर एवं कर्मचारी को उपस्थित दिखाकर कार्रवाई से बचाने की बात आने पर डीएम ने सख्त निर्देश दिये है।

बुधवार को नवगात डीएम नेहा शर्मा ने जिले के सभी सीएससी व पीएचसी पर एक साथ सम्बन्धित क्षेत्र के एसडीएम सहित तहसीलदार व नायब तहसीलदार से औचक निरीक्षण कराया तो निरीक्षण मे लगभग 90%प्रतिशत कर्मचारी अनुपस्थित मिलने पर 20 प्रभारी चिकित्सा अधिकारी एवं 146 कर्मचारी सहित कुल 166 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गये थे। इसके साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरगदी,टिकरी,इमलिया मिश्र,धनावा एवं पूरे तिवारी बंद पाया गया था।

जिस निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए चिकित्साधिकारियों एवं कर्मचारियों का एक वेतन बाधित करते हुए एक सप्ताह में स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने के आदेश दिए। इसके अलावा उन्होंने बंद पाए गए पीएचसी के प्रभारी अधीक्षक एवं चिकित्सा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए अनुशासनिक कार्रवाई हेतु पत्रावली एक सप्ताह के अंदर प्रस्तुत करने के आदेश दिए है।

बाक्स

मनकापुर सीएससी व मसकनवा पीएचसी के निरीक्षण की रिपोर्ट बदल गयी डीएम कार्यालय से

मनकापुर सीएससी के निरीक्षण में एसडीएम आकाश सिंह को

एमओआईसी और इमरजेंसी ड्यूटी में लगे डॉक्टर अनुपस्थित मिले थे। वही मसकनवा पीएचसी पर निरीक्षण के दौरान एक सफाई कर्मी को छोड़कर डाक्टर सहित सभी कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये थे। जिसके रिपोर्ट एसडीएम ने लिखित रूप से डीएम को की गई थी। लेकिन डीएम कार्यालय मे हो गया खेला मनकापुर सीएससी के डाक्टर को उपस्थित दिखाते हुए अन्य कर्मचारी को अनुपस्थित दिखाकर डाक्टर के ऊपर होने वाली कार्रवाई से बचा दिया गया तो वही मसकनवा पीएचसी पर मिले अनुपस्थित डाक्टर सहित किसी कर्मी पर कोई कार्रवाई ही नही हो पायी।

बाक्स

डीएम नेहा शर्मा ने निरीक्षण रिपोर्ट पुन: तलब कर अवलोकन के सख्त दिए निर्देश

नवगात डीएम नेहा शर्मा को निरीक्षण मे सम्बन्धित एसडीएम की रिपोर्ट तलब कर अवलोकन की बात करते हुए कहा है कि निरीक्षण रिपोर्ट व हमारे सामने प्रस्तुत की गई रिपोर्ट मे भिन्नता मिली तो जिस कर्मचारी/अधिकारी द्वारा रिपोर्ट मे हेरफेर की है उसे बक्सा नही जावेगा।

 

Back to top button