बांदा में सिटी मजिस्ट्रेट के गनर ने फरियादी को पीटा,

बांदा मे सिटी मजिस्ट्रेट के गनर ने फरियादी को पीटा,
*************************

कई तमाचे जडे,प्रार्थना पत्र छीनकर फाडा
“”””””””””””””””””””””””””””””””””””

वीडियो हुआ वायरल, गनर की कारगुजारी पर फरियादियों मे गुस्सा
“”””””””””””””””””””””””””””””””””””””””

बांदा। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ एक तरफ फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता के साथ सुनने और निस्तारण करने के आदेश अफसरों को दे रहे हैं। दूसरी तरफ फरियादियों की समस्या का समाधान करने के बजाय अफसरों के गनर उन्हे पीट रहे है। सरेआम तमाचे जड़े जा रहे हैं। बांदा कलेक्ट्रेट स्थित सिटी मैजिस्ट्रेट कार्यालय आए एक फरियादी को सिटी मैजिस्ट्रेट के गनर ने कई तमाचे जड़ दिए। यह देखकर वहां मौजूद अन्य फरियादियों ने नाराजगी जताई,तो उन्हे भी धमकाया गया।
सिटी मैजिस्ट्रेट के गनर की इस कारगुजारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर हडकंप मचा हुआ है। लोगों ने इसे अफसरों की गुण्डागर्दी बताते हुये नाराजगी जाहिर की है। कहा कि लोग अपनी समस्यायें सुनाने अफसरों के पास जाते हैं ,लेकिन समस्याओं का निराकरण करने के बजाय उन्हे पीटा जा रहा है।
अपने किसान भाई की मृत्यु हो जाने पर किसान दुर्घटना बीमा का लाभ प्राप्त करने के लिए एक युवक सिटी मैजिस्ट्रेट के यहां दो दिन पहले सोमवार को फरियाद लेकर आया था। वह सिटी मैजिस्ट्रेट से मिला। उसने सिटी मैजिस्ट्रेट को बताया कि उसके भाई की मृत्यु हो गई थी, जिस पर उसे किसान दुर्घटना बीमा का लाभ मिलना चाहिए। सिटी मैजिस्ट्रेट ने कागज और पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखी तो मृत्यु का कारण खुदकुशी होना पाया। इस पर उन्होंने फरियादी से कहा कि किसान दुर्घटना बीमा का लाभ नहीं दिलाया जा सकता। फरियादी का कहना था कि कुछ लोग ढाई लाख रुपए लेकर दुर्घटना बीमा का लाभ दिलाने की बात कह रहे हैं। युवक ने यह भी कहा कि सीएमओ भी रिपोर्ट लगाने के लिए रुपए की मांग कर रहे हैं। इस पर नगर मैजिस्ट्रेट ने गनर से उसे कार्यालय से बाहर करने को कहा। फरियादी युवक कार्यालय से बाहर निकल आया और डीएम कार्यालय के सामने पड़ी फरियादियों की कुर्सी पर बैठ गया।
वायरल वीडियो में दिखाया गया कि फरियादी युवक कागज में कुछ लिख रहा था। इसी बीच नगर मजिस्ट्रेट का गनर आया और कागज पर लिख रहे फरियादी का कागज छीन लिया और उसे चार-पांच तमाचे जड़ दिए। इसका वीडियो जब वायरल हुआ तब अफसरों को जानकारी हुई।
इस बाबत सिटी मैजिस्ट्रेट राजेश कुमार का कहना है कि मामला दो दिन पहले का है। युवक उनके कार्यालय भाई की मृत्यु पर किसान दुर्घटना बीमा दिलाए जाने की समस्या लेकर आया था। लेकिन आत्महत्या का कारण स्पष्ट होने पर उसे लाभ नहीं दिलाया जा सका। लाभ दिलाए जाने से मना करने पर युवक उत्तेजित हो गया। इस पर गनर के माध्यम से उसे कार्यालय के बाहर किया गया था। बाहर गनर द्वारा तमाचे मारने की घटना का वीडियो उन्होंने देखा है। गनर के खिलाफ अपनी रिपोर्ट एसपी को भेज दी है।

Back to top button