अन्तर मंडलीय रेलवे सुरक्षा बल वॉलीबॉल टूर्नामेंट 2023 का मंडल रेल प्रबंधक किए उद्घाटन

वाराणसी ; रेलवे सुरक्षा बल,वाराणसी के तत्वधान में पूर्वोत्तर रेलवे प्रेक्षागृह के वॉलीबॉल कोर्ट में आयोजित दो दिवसीय अन्तर मंडलीय रेलवे सुरक्षा बल वॉलीबॉल टूर्नामेंट 2023 का उद्घाटन मंडल रेल प्रबंधक श्री रामाश्रय पाण्डेय द्वारा फीता काटकर एवं पहला शार्ट खेलकर किया। उद्घाटन के पूर्व रेलवे सुरक्षा बल के बैंड की धुन पर भाग लेने वाली टीमों एव आरपी एफ द्वारा द्वारा मार्च पास्ट किया गया तदुपरांत मंडल रेल प्रबंधक श्री पाण्डेय ने प्रतिभागी टीमों के खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया ।दो दिवसीय अन्तर मंडलीय रेलवे सुरक्षा बल वॉलीबॉल प्रतियोगिता के शुभारम्भ के अवसर पर मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक श्री रामाश्रय पाण्डेय ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि अन्तर मंडलीय रेलवे सुरक्षा बल वॉलीबॉल टूर्नामेंट 2023 प्रतियोगिता के आयोजन का दायित्व वाराणसी मंडल को सौपा और आज 20 जुलाई , 2023 को मेजवान पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के अतिरिक्त लखनऊ मंडल,इज्जतनगर मंडल, एवं बनारस लोकोमोटिव वर्क्स की टीमें भाग ले रहीं हैं । इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय खिलाड़ियों से युक्त टीमें उच्चस्तरीय वॉलीबॉल खेल का प्रदर्शन करेंगी, जिससे पूर्वान्चल के वॉलीबॉल प्रेमियों को अच्छा खेल देखने तथा उदीयमान खिलाड़ियों का काफी कुछ सीखने को मिलेगा। इस प्रतियोगिता के माध्यम से रेल कर्मचारियों के बच्चों में आउट डोर खेल प्रति जागरूक किया जायेगा। उन्होंने अच्छे प्रदर्शन के लिये सभी टीमों को शुभकामनाएं दी। उद्घाटन मैच राष्ट्रीय खिलाडियों से सुसज्जति मेजबान पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल एवं लखनऊ मंडल की टीम के बीच खेला गया। जिसमें वाराणसी मंडल ने बेस्ट ऑफ थ्री मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 25-10,25-11 से लगातार दो मैच जीत लिया। वाराणसी मंडल की तरफ से कप्तान सत्येन्द्र सिंह एवं संजय राय ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। अगला मैच इज़्ज़तनगर मंडल एवं बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप के बीच आरम्भ किया गया है ।
समारोह के सचिव एवं वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डॉ अभिषेक ने सभी का स्वागत करते हुए बताया कि यह अत्यन्त हर्ष का विषय है कि इस वर्ष सन् 2023 को अन्तरमण्डलीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन करने का दायित्व रेसुब / वाराणसी मण्डल को प्रदान किया गया है। खेलकूद हमारे शारीरिक और मानसिक विकास के लिए अत्यन्त आवश्यक है। अगर हम WHO के द्वारा Health के definition पर नजर डालें तो WHO यह कहता है कि ‘Health is a state of Complete Physical, mental and social well-being and not me rely absence of disease or infirmity अर्थात शारीरिक, मानसिक एवं सामाजिक रूप से अपने जीवन में एक सामंजस्य equilibrium बनाना ही स्वस्थ जीवन की परिभाषा है।
इस अवसर पर, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डा अभिषेक, सहायक सुरक्षा आयुक्त श्री उग्रसेन सिंह ,जनसम्पर्क अधिकारी श्री अशोक कुमार ,वरिष्ठ रेल अधिकारी एवं खेलप्रेमी उपस्थित थे।

 

Back to top button