यूपी पुलिस के नाम से मिलते जुलते 39 फेक अकाउंट मिले

यूपी पुलिस के नाम से मिलते जुलते 39 फेक अकाउंट मिले
-साइबर थाने में अज्ञात जालसाजों के खिलाफ दर्ज करवाई गई रिपोर्ट

-यूपी पुलिस व प्रशासन की छवि धूमिल करने के लिए डाले विडियो

लखनऊ

सोशल साइट्स पर यूपी पुलिस के नाम व लोगो से मिलते जुलते नाम व लोगो बनाकर कुछ लोगों ने महकमे व सरकार को बदनाम करने की कोशिश की है। साइबर थाने की पुलिस ने ऐसे 39 लोगों को चिह्नित किया है, जिन्होंने फेक अकाउंट बनाकर उस पर विडियो डाले हैं और कमेंट लिखे हैं। साइबर थाने की पुलिस ने इन लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

साइबर थाने के एसआई रवि वर्मा ने अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई है। थाने में दी गई तहरीर में कहा गया है कि इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर हैंडल के जरिए 39 लोगों ने यूपी पुलिस की छवि धूमिल करने का प्रयास किया है। इन लोगों ने यूपी पुलिस से मिलता जुलता एप्लिकेशन बनाया और उस पर विडियो डाले। कुछ लोगों ने अशोभनीय कमेंट भी किए हैं। धन उगाही के लिए भी उप्र पुलिस प्रशासन एवं भर्ती बोर्ड के नाम से एप्लिकेशन तैयार की गई है। सोशल साइट्स पर फ्रॉड करने वालों में 15 लोगों ने इंस्टाग्राम पर, नौ लोगों ने ट्विटर पर, 12 लोगों ने फेसबुक पर और तीन लोगों ने यू-ट्यूब पर फेक एप्लिकेशन बनाए हैं।

एमपी के भिंड का एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हुआ तो एक शख्स ने अपने ट्विटर हैंडल meetnehal से यूपी पुलिस पर कमेंट करते हुए अशोभनीय टिप्पणी की है। सरकार के खिलाफ भी अपशब्दों का इस्तेमाल किया है। साइबर थाने के हेड कॉन्स्टेबल मित्रसेन ने ट्विटर हैंडल संचालक के खिलाफ साइबर थाने में केस दर्ज करवाकर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Back to top button