बिहार दौरे पर केंद्रीय गृहमंत्री कल सिलीगुड़ी में रात्रि विश्राम

भाजपा प्रतिनिधियों से करेंगे बातचीत, विधानसभा चुनाव के बाद पहला दौरा

अशोक झा

सिलीगुड़ी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने बिहार दौरे के क्रम में एक रात के लिए सिलीगुड़ी आ रहे हैं। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक, वह शुक्रवार रात सिलीगुड़ी पहुंचेंगे और शनिवार सुबह बिहार के अररिया और झंझारपुर के लिए रवाना होंगे। उस दिन उन्हें वहां एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करना है। केंद्रीय गृह मंत्री सिलीगुड़ी के डागापुर स्थित एक टी रिसॉर्ट में रुकेंगे। जिसके लिए रिसॉर्ट को कड़ी सुरक्षा में ले लिया गया है। सुरक्षा के व्यापक व्यवस्था की जा रही है। बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद शाह का सिलीगुड़ी में पहला दौरा होगा।
पुलिस ने दो बुलेट प्रूफ गाड़ियां तैयार रखी हैं। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार रात केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात करेगा। इस बात की पुष्टि सांसद राजू बिष्ट ने की है। मिली जानकारी के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह 16 सितंबर को एक बार फिर बिहार के दौरे पर आ रहे हैं। शाह सीमांचल क्षेत्र के अररिया जिले के जोगबनी जाएंगे वहां आवासीय भवन का उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि ये आवासीय भवन इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) के समीप बॉर्डर गार्डेड फोर्सेज (बीजीएफ) के लिए बनाए गए हैं।जोगबनी इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट की आधारशिला 24 जून 2010 को भारत सरकार के गृहराज्य मंत्री मुल्ला पल्ली रामचन्द्रन ने रखी थी. आईसीपी का उद्घाटन पीएम मोदी नेपाल के तत्कालीन पीएम केपी शर्मा ओली ने 21 जनवरी 2020 को किया था। अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां जवानों के लिए बने आवासीय भवन का उद्घाटन करेंगे। साल में शाह का बिहार का छठा दौरा: वहीं, अमित शाह का ये बिहार दौरा 2024 लोकसभा चुनावों को लेकर भी खास माना जा रहा है। इस साल में शाह छठी बार बिहार के दौरे पर आ रहे हैं वहीं बीते एक साल में सीमांचल क्षेत्र का दूसरा दौरा है। मिली जानकारी के अनुसार शाह मधुबनी के झंझारपुर में बीजेपी की एक रैली को संबोधित करेंगे। शाह मधुबनी के झंझारपुर में बीजेपी की एक रैली को संबोधित करेंगे। शाह के दौरे को लेकर बीजेपी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। बीजेपी में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। कर्पूरी स्टेडियम में भी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। वहीं पहली बार अमित शाह अररिया जिले का भी दौरा करने वाले हैं। पहली बार अररिया भी आ रहे अमित शाह: गृहमंत्री अमित शाह आगामी 16 सितंबर यानी शनिवार को मधुबनी के झंझारपुर पहुंचेंगे। जहां वो जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं इसी दिन गृह मंत्री अररिया जिले का भी दौरा करेंगे। अमित शाह पहली बार अररिया आ रहे हैं। जिसे लेकर भाजपा ने तैया जानकारी के अनुसार, गृह मंत्री सरकारी कार्य के सिलसिले में जोगबनी पहुंचेंगे जहा वे इंट्रीग्रेटेड चेकपोस्ट में एसएसबी जवानों के रहने हेतु बने आवासीय परिसर का उद्घाटन करेंगे। वहीं इस अवसर पर जिले के सभी मंडलों से तीस कार्यकर्ता भी उद्घाटन के अवसर पर मौजूद रहेंगे। वही उद्घाटन के पश्चात अमित शाह जिले से आए लगभग एक हजार कार्यकर्ताओं से आगामी होनेवाले लोकसभा चुनाव व विधानसभा चुनावों पर चर्चा करेंगे।
झंझारपुर में होगी अमित शाह की सभा: बता दें कि गृहमंत्री अपने बिहार दौरे के दौरान लोकसभा प्रवास कार्यक्रम के तहत झंझारपुर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यों व जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी लोगो को बताएंगे। 16 सितंबर को झंझारपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर भाजपा ने अपनी तैयारियों को भी जोर पकड़ा दिया है। मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय कार्यक्रम स्थल ललित कर्पूरी स्टेडियम पहुंचे। इस दौरान उन्होंने तैयारी का जायजा लिया. हेलीपैड निर्माण एवं पंडाल निर्माण का जायजा लिया। सुरक्षा के दृष्टिकोण से भाजपा कार्यकर्ता एवं सुरक्षा एजेंसियों से भी विस्तृत जानकारी ली। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री करीब 45 मिनट तक ललित कर्पूरी स्टेडियम का जायजा लेते रहे।
प्रधानमंत्री का संदेश लेकर झंझारपुर आ रहे अमित शाह..
नित्यानंद राय ने इस दौरान सुरक्षा को लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारियों से भी मंत्रणा की। मीडिया से बातचीत के दौरान गृह राज्य मंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता के साथ यहां की जनता भी तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री प्रधानमंत्री का संदेश लेकर झंझारपुर आ रहे हैं। अनोखा कार्यक्रम होगा। उन्होंने कहा कि विपक्षों की नींद उड़ गयी है। विपक्षी निराश वह हताश हो गए हैं. बिहार में लोकसभा के सभी 40 सीट बीजेपी जीतेगी। नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार में हो रहे अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर विपक्षियों द्वारा डरने की बात को प्रचारित किया जा रहा है। जबकि अमित शाह का सालों भर कार्यक्रम चलता रहता है। प्रवास कार्यक्रम के तहत पूरे देश में उनका कार्यक्रम चल रहा है। उन्होंने कहा कि इसका विपक्षियों के पास को आंकड़ा होनी चाहिए। कहा कि सर्वधर्म समभाव संभाग की बात बीजेपी करती है। I-N-D-I-A संगठन तुष्टीकरण की बात करने पर विश्वास करती है। सनातन व हिंदू को गाली देती है. देश के सारे समुदाय नरेंद्र मोदी के साथ है। विधायक सह पूर्व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष नीतीश मिश्रा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के आगमन से झंझारपुर को बहुत बड़ा अवसर मिलने वाला है। आने वाले समय में झंझारपुर को और विकसित करने का काम किया जाएगा। उन्होने कहा कि लोक सभा प्रवास कार्यक्रम के लिए केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा 10 लोक सभा का चयन किया गया है। जिसमें झंझारपुर भी शामिल है। उन्होंने जानकारी दी कि प्रदेश नेतृत्व 30 लोक सभा का चयन कर कार्यक्रम करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व से आग्रह किया है।

Back to top button