ममता के जेल राज्य मंत्री ने महिला वन अधिकारी को धमकाया

अशोक झा, कोलकोता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के मंत्री की दबंगई का वीडियो सामने आया है, जिससे वे शनिवार को एक महिला वन अधिकारी को धमकाते हुए नजर आ रहे हैं। इसे लेकर राज्य के जेल मंत्री अखिल गिरि विवादों में आ गए। पश्चिम बंगाल से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां राज्य सरकार के एक मंत्री सरेआम महिला अधिकारी को हड़काते नजर आए हैं, जो कि अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची थी, लेकिन मंत्री ने महिला अधिकारी के साथ बात करते हुए सारी मर्यादाएं तोड़ दीं।इतना ही नहीं, मंत्री ने अधिकारी को जान से मारने तक की धमकी दे दी। बीजेपी ने इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए सीधे मुख्यमत्री ममता बनर्जी से सवाल पूछे हैं।दरअसल, यह मामला पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री अखिल गिरी से जुड़ा हुआ है जो कि एक वायरल वीडियो में वन विभाग की अधिकारी को हड़काते नजर आ रहे हैं, जो कि वन क्षेत्र में अतिक्रमण को हटवा रही थीं और अपने काम में लगी हुईं थीं लेकिन वहां मंत्री अखिल गिरि पहुंचे और उन्होंने महिला अफसर के साथ आपत्तिजनक लहजे में बात की।
‘दोबारा दखल देने की कोशिश मत करना’: वायरल वीडियो सुना जा सकता है कि मंत्री ने फॉरेस्ट अफसर से कहा कि वो सरकारी कर्मचारी हैं, लिहाजा बोलते वक्त सिर झुका कर बात करें। यही नहीं महिला अधिकारी को धमकाते हुए कहा कि अगर तुमने इस मामले में दोबारा दखल देने की कोशिश की तो वो ये सुनिश्चित करेंगे वो सही सलामत न लौट सके।फॉरेस्ट अधिकारी को मंत्री ने छड़ी या डंडे से मारने तक की बात कहते हुए भी सुना जा सकता है। सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे को हटाने पहुंची फॉरेस्ट अधिकारी पर दबाव बनाने के लिए इलाके के कब्जेदार लोगों ने मंत्री को बुलाया था और जब मंत्री अखिल गिरि पहुंचे तो आग बबूला हो गए।
एक हफ्ते में अंजाम दिखाने की दी धमकी: उन्होंने महिला अधिकारी पर भड़कते हुए कहा, तुम एक सरकारी कर्मचारी हो, इसलिए बात करते वक्त अपना सिर झुकाकर रहोगे अधिकारी को धमकी देते हुए मंत्री ने कहा, एक हफ्ते के अंदर तुम देखोगी कि क्या होने वाला है। बता दें कि ये सारी धमकी मंत्री ने महिला अधिकारी को बांग्ला भाषा में दी थी। इस वाकए को लेकर बीजेपी ने ममता बनर्जी तक पर निशाना साधा है।पार्टी की बंगाल ईकाई ने इस घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए सीएम ममता बनर्जी से पूछा कि क्या वह अपने इस मंत्री को हटाकर जेल में डालेंगी? क्या वे सकारी काम में रुकावट पैदा करने और एक महिला अधिकारी के सम्मान से खिलवाड़ करने पर अपने मंत्री के खिलाफ मुकादमा दर्ज करेंगी, या नहीं?

Back to top button