बस्ती के नगरपालिका के नौ सड़कों का प्रस्ताव शासन ने किया खारिज

बस्ती के नगरपालिका के नौ सड़कों का प्रस्ताव शासन ने किया खारिज

उप्र बस्ती नगर पालिका क्षेत्र की नौ जर्जर सड़कों की दशा सुधारने की को​शिश को शासन ने खारित कर दिया है। अब शासन ने नए सिरे से सिर्फ पांच शहरी सड़कों का प्रस्ताव भेजने के लिए कहा है।

मालवीय रोड, स्टेशन रोड समेत नौ सड़कों के पुर्ननिर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी ने पहल किया था। डीएम ने इन सड़कों के मरम्मत के लिए दोनों विभागों से समन्वयक बनाकर नपा से पीडल्यूडी को सभी नौ जर्जर सड़कों को हस्तांतरित करने के लिए कहा था। हस्तांतरित होने के बाद पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड ने 16.200 किमी सड़क बनाने के लिए 15.82 करोड़ का प्रस्ताव दिसंबर 2022 में शासन को अनुमोदन के लिए भेजा था। शासन स्तर पर हुई वार्ता के बाद इन नौ सड़कों के प्रस्ताव को यह कहते हुए खारिज कर दिया गया कि इतनी संख्या में हस्तांतरित सड़क की मरम्मत नहीं कराई जा सकती है। प्रस्ताव खारिज होने के बाद पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड ने शहर की चिह्नित की गई नौ सड़कों में से पांच सड़कों 12.350 किमी बनाने के लिए 13.9 करोड़ रुपये का नया प्रस्ताव तैयार किया है।

जिन सड़कों को नए प्रस्ताव में शामिल किया गया है, उसमें पुलिस लाइन से डाकबंगला होते हुए कबीर तिराहा लंबाई एक किमी, आचार्य रामचंद्र शुक्ल तिराहे से डीएम आवास से भूअर जेल रोड होते हुए कंपनीबाग चौराहे तक दो किमी, बस्ती-कांटे मार्ग के रोडवेज तिराहे से दक्षिण दरवाजा होते हुए रेलवे स्टेशन से सुगर मिल मार्ग तक 3.450 किमी, बड़ेवन-कंपनीबाग मार्ग से सुभाष चौक से बस्ती कांटे मार्ग नेहरु तिराहे तक मालवीय रोड 2.90 किमी, बस्ती-कांटे मार्ग अस्पताल चौराहे से दक्षिण दरवाजा, मंगल बाजार, करुआ बाबा तिराहा, पांडेय बाजार होते हुए बांसी मार्ग नपा सीमा तक 3 किमी है।
एक्सईएन निर्माण खंड-वन इं. अवधेश कुमार पूर्व में नपा क्षेत्र की हस्तांतरित नौ सड़कों के पुर्ननिर्माण के लिए प्रस्ताव बनाकर अनुमोदन के लिए शासन को भेजा गया था। जांच के बाद ये प्रस्ताव कैंसिल कर दिया गया। अब नए सिरे से पांच सड़कों का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है। अनुमोदन मिलने पर निर्माण

Back to top button