धर्मतांरण कराने के आरोप में प्रधानाचार्य समेत 55 ​शिक्षको पर केस दर्ज

धर्मतांरण कराने के आरोप में प्रधानाचार्य समेत 55 ​शिक्षको पर केस दर्ज

उप्र सिद्धार्थनगर के बांसी बस्ती मार्ग पर नगर सीमा के पास इंटेन इंग्लिश मीडियम स्कूल के प्रधानाचार्य समेत 55 अध्यापकों पर धर्मतांतरण कराने सहित विभिन्न धाराओं में कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस व जिले की एलआइयू टीम की जांच में एक शिकायतकर्ता द्वारा दी गई तहरीर पर की गई। बांसी के एसडीएम कुणाल ने शिक्षकों का बयान दर्ज किया है।
रविवार को उक्त स्कूल में संग प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था। लोगों के अंदर अंधविश्वास फैलाकर काफी संख्या में हिंदू समुदाय के गरीब तबके की महिला, पुरुष व बच्चों को स्कूल में इकटठा किया गया। कोतवाली के ग्राम सोया निवासी राकेश कुमार गौतम ने कोतवाली में दी गई तहरीर मैं बता है कि चंगाई प्रार्थना सभा के दौरान स्कूल में सभी के हाथ में बाइबिल देकर पढ़ने को कहा गया। सभा के दौरान स्कूल के प्रधानाचार्य डीएम दासन व अन्य ​शि​क्षिको की ओर से हिंदू धर्म के विरूद्ध अपमानजनक टिप्पणी करते हुए हिंदू देवी देवताओ को अपमानित किया जा रहा था। हसने इसका विरोध किया तो उन लोगो ने कहा कि तुम हमारे धर्म को अपना लो तुम्हारा भूत प्रेत सभ भाग जायेगा। मै उनकी बात न मानते हुए जब इसका विरोध करता रहा तो प्रधानाचार्य सहित उनके ​शिक्षक हमें गाली देते हुए स्कूल घसीट कर बाहर निकाल दिया। गरीब हिंदुओं का धर्मतांतरण कराए जाने की सूचना पर हिंदू संगठन के लोगों ने स्कूल को घेर लिया था और प्रशासन को स्कूल में बुलाया गया था। संगठन के लोगों ने एसडीएम कुणाल को ज्ञापन देते हुए स्कूल को सील करते हुए अध्यापकों व प्रधानाचार्य पर कार्रवाई करने की
मांग किए थे। इसके बाद से जिला प्रशासन भी चार सदस्यीय टीम बनाकर स्कूल की जांच करा रहा है। बांसी के कोतवाल बताया कि जांच पड़ताल के दौरान पीड़ित ने आपबीती बताते हुए जांच अधिकारी सीओ सदर अखिलेश वर्मा को शिकायती पत्र दिया। स्कूल के प्रधानाचार्य समेत 55 अध्यापकों पर दलित उत्पीड़न सहित कई मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Back to top button