पीडब्लूडी के 300 सड़कों की मरम्मत व नवीनीकरण जांच करेंगे 30 अधिकारी

पीडब्लूडी के 300 सड़कों की मरम्मत व नवीनीकरण जांच करेंगे 30 अधिकारी

उप्र बस्ती जिले में लोक निर्माण विभाग की ओर से बनाई गई 300 सड़कों की जांच के लिए डीएम ने टीम गठित कर दी है। इसमें सीडीओ जांच टीम के नोडल जयदेव सीएस होंगे। एक सप्ताह में 30 सदस्यीय 16 जांच टीमें सभी चिह्नित सड़कों की भौतिक सत्यापन करते हुए रिपोर्ट देगें।
प्रांतीय खंड व निर्माण खंड 300 सड़कों पर मरम्मत व नवीनीकरण और नए सिरे से निर्माण कार्य करा रही है। बताया जा रहा है कि 80 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। हाल ही में पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद बस्ती दौरे पर आए थे। समीक्षा बैठक में सड़कों की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठे थे। इस पर मंत्री ने जांच के निर्देश दिए थे। डीएम अंद्रा वामसी ने जिले के तीन विधानसभा कप्तानगंजहर्रैया में 80-80 और रुधौली में 30 सड़कों की भौतिक जांच के लिए टीम गठित की। नोडल अधिकारी सीडीओ को बनाया गया है। जांच टीम एक सप्ताह में रिपोर्ट देगी। टीम मौके पर जाकर भौतिक सत्यापन के साथ फोटो लेंगी। ताकि सड़क पर किए गए कार्य वर्तमान में दिखे। इससे फर्जीवाड़ा पकड़ में आएगा।
पीडब्ल्यूडी के मानक पर प्रति किमी मरम्मत व नवीनीकरण कार्य पर 12 लाख रुपये खर्च तय किया गया है। बताया जा रहा है कि 300 सड़कों की लंबाई करीब ढाई से 300 किमी है। इन सड़कों पर गुणवत्ता खराब होने की शिकायतें आ रही हैं। अब जांच टीम तय करेगी कि इन सड़कों की स्थिति वर्तमान में क्या है।

 

Back to top button