जिला स्तरीय बेसिक खेल प्रतियोगिता में बनकटी ब्लाक बना ओवर आल चैम्पियन

जिला स्तरीय बेसिक खेल प्रतियोगिता में बनकटी ब्लाक बना ओवर आल चैम्पियन

उप्र बस्ती जिले में परिषदीय विद्यालय के जिला स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन शुकवार को जीआईसी परिसर में हुआ।आयोजित प्रतियोगिता में बनकटी ओवरआल चैम्पियन जबकि दुबौलिया को दूसरे और हरैया तीसरे स्थान पर रहा। आयोजित प्रतियोगिता में सभी ब्लाकों के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के बच्चों ने प्रतिभाग किया। जिसमें खो-खो, कबड्डी, लोकगीत लम्बी कूद, डिस्कस थ्रो, दौड़ आदि प्रतियोगिताएं कराई गई। इस दौरान सभी ब्लाकों के बच्चों के प्रदर्शन के आधार पर निर्णायक टीम की ओर से अंक प्रदान किए गए। जिसमें उच्च प्राथमिक स्तर बालिका वर्ग लम्बी कूद में कुसुम, गोला फेंक मे दीपिका,चक्का फेंक में इक्षा और कबड्डी मे दुबौलिय ब्लाक के वेदपुर नचना को प्रथम स्थान मिला। बालक वर्ग में लम्बी कूद राजगौड़, गोला फेंक अल्तमस,चक्का फेंक अल्तमस और कबड्डी मे दुबौलिय ब्लाक के सिरसिया को प्रथम स्थान मिला।
प्राथमिक बालक वर्ग कबड्डी मे रामनगर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय मझारी को प्रथम स्थान मिला। बालिका वर्ग में कबड्डी मे दुबौलिय ब्लाक के वेदपुर नचना को प्रथम स्थान मिला।सांस्कृतिक कार्यक्रम में बनकटी ब्लाक प्रथम और दुबौलिया को द्वितीय स्थान मिला। सभी संवर्ग में आयुषी वर्मा ओवरआल चैम्पियन रही। बीएसए अनूप कुमार ने सभी विजेताओ को ट्राफी और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
कहा कि बच्चों में खेल प्रतिभा का विकास करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से ऐसी खेल प्रतियोगिताएं समय समय पर आयोजित होती हैं। इससे बच्चों में खेल भावना का विकास होता है।ये बच्चे आगे चलकर खेल क्षेत्र में भी अपना, अपने जिले, शिक्षको व परिजनों का नाम रोशन करेंगे। इस मौके पर बीईओ विनोद त्रिपाठी , नीरज सिंह ,धीरेंद्र कुमार त्रिपाठी, आशीष कुमार श्रीवास्तव, कुलदीप सिंह ,शैल शुक्ला सहित तमाम लोग मौजूद रहें।

Back to top button