अब एक नए विवाद में फंसती दिख रही टीएमसी नेत्री महुआ मोइत्रा

कोलकाता: संसद में सवाल पूछने के बदले पैसे लेने के मामले में संसद सदस्यता गंवा चुकीं तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा अब एक नए विवाद में फंसती दिख रही हैं। संसद से निष्कासित TMC की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ CBI में अवैध जासूसी करने की शिकायत दी गई है। एडवोकेट जय अनंत देहाद्राई ने आरोप लगाया है कि महुआ मोईत्रा ने पश्चिम बंगाल पुलिस में अपने संपर्कों का इस्तेमाल करके उनकी जासूसी करवाई है। महुआ मोइत्रा पर पश्चिम बंगाल पुलिस की मदद से अवैध निगरानी कराने का आरोप लगाया है। सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई ने मंगलवार को आरोप लगाया कि टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा अपने पूर्व प्रेमी की अवैध निगरानी करवा रही हैं।सुप्रीम कोर्ट के वकील और उनके पूर्व प्रेमी जय अनंत देहाद्राई ने गंभीर आरोप लगाए हैं। देहाद्राई ने महुआ पर उनकी जासूसी करने का आरोप लगाया है।।इस संबंध में उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीबीआई के प्रमुख प्रवीण सूद को एक शिकायती खत लिखा है। देहाद्राई ने इसकी जांच करने की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने लेटर में टीएमसी की पूर्व सांसद पर अपने एक अन्य पूर्व प्रेमी सुहान की भी जासूसी करवाने का आरोप लगाया है। दरअसल, जिस कैश फॉर क्वेरी के कारण महुआ की संसद सदस्यस्ता गई, उसको लेकर बड़ा खुलासा जय अनंत देहाद्राई ने ही किया था।
देहाद्राई के लेटर में क्या है ?: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील देहाद्राई ने 29 दिसंबर 2023 को यह लेटर लिखा था। इसमें उन्होंने कहा, महुआ मोइत्रा बंगाल पुलिस के सीनियर अधिकारियों की मदद से मेरी जासूसी करवा रही है। मुझे शक है कि मेरे फोन नंबर के जरिए मेरा लोकेशन ट्रैक किया जा रहा है। खत में देहाद्राई ने अपनी जान को खतरा बताया है। लेटर में महुआ पर दूसरा सबसे गंभीर आरोप ये लगाया गया है कि वो अपने पूर्व प्रेमी की भी जासूसी करवाती थीं। देहाद्राई ने अपनी शिकायत में चैट के कुछ स्क्रीनशॉट और एक कथित सीडीआर सूची अटैच करते हुए कहा कि मुझे जानकर हैरानी हुई कि महुआ मोइत्रा के पास बंगाल पुलिस के सीनियर अधिकारियों की वजह से उसके पूर्व प्रेमी की पूरी सीडीआर हिस्ट्री थी, जिसमें उसे उन लोगों के बारे में सटीक जानकारी थी जो उनके पूर्व प्रेमी के संपर्क में थे। इसमें दिन के चौबीसों घंटे उनके फोन के सटीक लोकेशन की भी जानकारी थी। देहाद्राई के मुताबिक, महुआ ने उन्हें बताया था कि साल 2019 में वह सुहान मुखर्जी नाम के एक शख्स का लोकेशन ट्रैक करवाती थीं। महुआ तब सुहान के साथ रिलेशनशिप में थीं। उन्हें शक था कि सुहान का एक जर्मन महिला के साथ अफेयर है। इसलिए महुआ राज्य के बड़े पुलिस अधिकारियों की मदद से उनका कॉल डिटेल्स निकलवाती थीं। उसे सुहान के हर गतिविधि के बारे में पता होता था।
भड़की महुआ ने क्या लिख दिया कि डिलीट करना पड़ा
अपने पूर्व प्रेमी जय अनंत देहाद्राई की शिकायत पर पूर्व तृणमुल कांग्रेस सांसद ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक्स पर तंज कसते हुए लिखा, मैं गृह मंत्रालय से आग्रह करती हूं कि भारत में सभी Ex – boyfriends की शिकायतों की जांच के लिए स्पेशल CBI डायरेक्टर नियुक्त किया जाए। इसके आगे उन्होंने मौजूदा सीबीआई डायरेक्टर पर निशाना भी साधा। हालांकि, महुआ मोइत्रा ने कुछ ही घंटों बाद इस पोस्ट को डिलीट भी कर दिया।
संसद से निष्कासित पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
टीएमसी की तेजतर्रार नेता महुआ मोइत्रा ने लोकसभा स्पीकर के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे रखी है। संसद से उनके निष्कासन पर आज यानी बुधवार 3 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। महुआ की संसद सदस्यता 8 दिसंबर को चली गई थी। जिसके बाद उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया था। 15 दिसंबर को जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एसवीएन भट्टी की बेंच ने आज की तारीख सुनवाई के लिए तय की थी। महुआ को दिल्ली का सरकारी आवास भी खाली करना का नोटिस मिला है। उसके खिलाफ भी वो हाईकोर्ट गई थीं, लेकिन कोर्ट ने उन्हें तत्काल कोई राहत देने से इनकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करने को कहा था। रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button