बंगाल में ED पर हमले के बाद TMC नेता शेख शाहजहां का ऑडियो टेप आया सामने कहा, आप लोग CBI और ED से न डरें

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में छापा मारने गई प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हमले के आरोपी फरार शेख शाहजहां ने एक ऑडियो टेप जारी किया है। शेख ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि, ‘मेरी आप सभी से अपील है कि आप लोग CBI और ED से न डरें। ये एक राजनीतिक साजिश है। उन्हें लगता है कि वे संदेशखली में टीएमसी को बरबाद कर देंगे। डरो मत! शाहजहां तो सैकड़ों हैं। सीएम ममता ने संदेशखली के सभी लोगों के लिए काम किया है.’ शेख ने आगे कहा कि, अगर उन्होंने कुछ गलत किया है तो वे आत्महत्या कर लेंगे और कभी अपना चेहरा नहीं दिखाएंगे।
शेख शाहजहां ने जनता से ED से न डरने का निवेदन किया है। उन्होंने खुद को बेकसूर कहते हुए ED की छापेमारी को राजनीतिक साजिश बताया है। ईडी अधिकारियों पर हमले के पीछे का मास्टरमाइंड टीएमसी नेता सहजहान शेख को माना जा रहा है. हमले के बाद से वह फरार है. ईडी ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया हुआ है. इस सबके बीच तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां ने एक ऑडियो टेप जारी किया है। ऑडियो टेप में शेख शाहजहां ने कहा कि मेरी आप सभी से प्रार्थना है कि आप सीबीआई और ईडी से न डरें। यह एक राजनीतिक साजिश है. उन्हें लगता है कि वे संदेशखली में टीएमसी को बरबाद कर देंगे। डरो मत। शाहजहां तो सैकड़ों हैं। सीएम ममता ने संदेशखली के सभी लोगों के लिए काम किया है। उन्होंने आगे कहा, “मौत तो आनी ही है लेकिन मैं कभी भी किसी अपराध से नहीं जुड़ा हूं. अगर कोई यह साबित कर दे कि मैंने कुछ गलत किया है तो मैं आत्महत्या कर लूंगा और अपना चेहरा नहीं दिखाऊंगा. मैं कभी भी अपराध का समर्थन नहीं करता. मुझे आशा है कि आप मुझ पर विश्वास नहीं खोएंगे। जल्द ही आपको पता चल जाएगा कि यह झूठ था। ममता बनर्जी सबके लिए काम करती हैं, उन पर भरोसा रखें। चिंता मत करो मैं कहां जाऊंगा। मुझे उम्मीद है कि सभी टीएमसी कार्यकर्ता इस समय में पार्टी होंगे। हमें अपराध और गलत कार्यों के खिलाफ लड़ना होगा। दरअसल, शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय पश्चिम बंगाल पहुंची थी। राशन घोटाले की जांच में ED ने कोलकाता और उससे सटे जिले उत्तर 24 परगना में कुल 12 जगहों पर तलाशी अभियान तलाया गया था। इसी सिलसिले में संदेशखाली TMC के अध्यक्ष शेख शाहजहां के घर पर भी ED छापेमारी के लिए पहुंची। जिस दौरान ED पर हमला भी हुआ। शेख शाहजहां को हमले का मुख्य आरोपी माना जा रहा है। शेख शाहजहां ED पर हमले के बाद से ही फरार है। ED ने शेख शाहजहां के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया है।प्रवर्तन निदेशालय ने 5 जनवरी को हुए हमले के बाद शेख शाहजहां के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया है। ED को शक है कि शाहजहां देश छोड़कर भाग सकता है। सभी एयरपोर्टस को भी ED ने अलर्ट कर दिया है। ED ने ये बयान शनिवार को जारी किया। इसके बाद से ही शेख शाहजहां को ढूंढने लिए हर तरफ अलर्ट जारी कर दिया गया है।
बांग्लादेश भाग जाने की आशंका : तृणमूल नेता को पकड़ने के लिए बीएसएफ को उत्तर 24 परगना के सीमावर्ती इलाकों में सतर्क रहने को कहा गया है. दूसरी ओर, एक स्थानीय सूत्र के अनुसार, शाहजहां सरबरिया से मोटरसाइकिल पर भागा है। शेख शाहजहां अब कहां हैं, यह कोई नहीं जानता. लेकिन ईडी ने बीएसएफ को अलर्ट कर दिया है कि अगर शाहजहां बांग्लादेश भाग गया है, या बांग्लादेश भागने की कोशिश कर रहा है तो उसे पकड़ने के लिए कहा गया है। बीएसएफ को संदेशखाली और हिंगलगंज की सीमा चौकियों से संबंधित क्षेत्रों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए सूचित किया गया है. बताया गया है कि बीएसएफ दक्षिण बंगाल की सीआरपीएफ से पहले ही चर्चा हो चुकी है. बीएसएफ सूत्रों को यह भी पता है कि ईडी की ओर से सर्तक रहने के मैसेज दिए गए हैं।घाटाले की जांच कर रही है CBI और ED: राज्य में विभिन्न मुद्दों पर ईडी और सीबीआई जांच कर रही है. वे पहले ही कई जगहों पर तलाशी अभियान चला चुके हैं. जांच एजेंसी ने राज्य के मंत्री से लेकर सत्ताधारी दल के नेता को भी गिरफ्तार किया है. लेकिन संदेशखाली जैसी स्थिति कहीं नहीं हुई. इस घटना ने निश्चित रूप से एक और आयाम जोड़ा है। बता दें कि राशन भ्रष्टाचार मामले की जांच के लिए ईडी की पांच सदस्यीय टीम शुक्रवार को तृणमूल नेता के घर पहुंची. लेकिन इससे पहले कि ईडी के अधिकारी सरबरिया गांव स्थित शाहजहां के घर पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया. ईडी के अधिकारियों ने तृणमूल नेता को घर से बाहर बुलाया, जब अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उन्होंने दरवाजा तोड़ने की कोशिश की. उस दौरान उनके साथ हुई मारपीट में वे घायल हो गये। संदेशखलीकांड को लेकर राज्य की राजनीति में हंगामा शुरू हो गया है. कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय ने शुक्रवार रात अस्पताल में घायल ईडी अधिकारियों से मुलाकात के दौरान संदेशखाली की घटना को “अवांछित” और “शर्मनाक” करार दिया।
ईडी अफसरों पर हमले पर बवाल: उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि तृणमूल नेता शुक्रवार को 12 बजे से पहले ईडी के कार्यालय में उपस्थित हों, लेकिन शनिवार को दोपहर होने के बावजूद संदेशखाली का शाहजहां गायब है. इस बीच शाहजहां शेख का एक ऑडियो क्लिप सामने आया है, जिसमें उसने दावा किया कि ईडी ने साजिश रची है. वह निर्दोष है. यदि उसका दोष साबित हो जाएगा, तो वह खुद अपना सिर काट लेगा। इस बीच, राज्य की सत्ताधारी पार्टी की ओर से उनके प्रदेश महासचिव और प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि उन्होंने सुना है कि केंद्रीय एजेंसी ने राज्य से कहा है कि शाहजहां को 48 घंटे के भीतर ईडी को सौंप दिया जाना चाहिए. हालांकि, ईडी सूत्रों ने इस दावे को खारिज कर दिया। रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button