मयूर स्कूल सिलीगुड़ी में क्रिकेटर सुरेश रैना के साथ क्रिकेट खेलने का मौका, 20 को ना गवाएं यह मौका

सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी में पहली बार “मिस्टर आईपीएल’ नाम से मशहूर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना 20 जनवरी को मयूर स्कूल सिलीगुड़ी में आ रहे है। वह यहां क्रिकेट पिच का शिलान्यास करेंगे। छात्र और उनके अभिवावक से बात करेंगे।
स्कूल की ओर से सिलीगुड़ी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विमल डालमिया, आदित्य डालमिया और चित्रेश डालमिया ने बताया कि रैना पहली बार आ रहे है। उन्होंने आग्रह किया है की 20 ऐसे छात्रों का चयन करें जो उन्हें बॉल डालेंगे और वह बैटिंग करेंगे। यह उन छात्रों के लिए यादगार होगा। स्कूल की ओर से कहा गया की इसके लिए दावेदार काफी है इसलिए छात्रों का चयन लॉटरी के द्वारा किया जायेगा।
फ्री इंट्री के लिए पास की है व्यवस्था : आदित्य डालमिया ने कहा कि इस कार्यकर्म में भाग लेने के लिए फ्री इंट्री पास की व्यवस्था है। यह स्कूल से मिल जायेगा। यह पास पहले आओं, पहले पाओ के तहत मुहैया होगा। पूछा गया की सुरेश रैना को ही क्यों बुलाया गया?इसके जबाब में बताया गया की क्रिकेट पिच का शिलान्यास है इसलिए क्रिकेटर को चुना गया। इस पिच को उच्च स्तरीय बनाना है इसलिए विश्व स्तरीय क्रिकेटर की सलाह ली जा रही है। जब फुटबॉल या अन्य खेल मैदान का उद्घाटन होगा तो उसके खिलाड़ी को बुलाया जाएगा।
शिक्षा के साथ व्यक्तिव विकास पर जोड़ : चित्रेश और आदित्य डालमिया ने कहा कि यह स्कूल दूसरे स्कूल से भिन्न है। यहां शिक्षा के साथ छात्र छात्राओं के व्यक्तित्व विकास पर जोड़ दिया जाएगा। खेल के मैदान में अच्छा प्रदर्शन और रुचि रखने वालों को आगे बढ़ाया जाएगा।
बड़ी संख्या में गार्जियन जुड़ रहे स्कूल से : बड़ी संख्या में गार्जियन स्कूल से जुड़ रहे है। 600 से अधिक बच्चों के गार्जियन संपर्क में है जबकि 300 ने फार्म जमा किया है। 2024-25 के नामांकन के लिए उनका टेस्ट करने के बाद नामांकन होगा। योग्य और प्रशिक्षित शिक्षकों की हुई है नियुक्ति। गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जायेगा। उद्देश्य है की इस स्कूल को पूर्वोत्तर भारत में सबसे सफल स्कूल बनाना। रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button