दिनहाटा में केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रमाणिक और बंगाल के राज्य मंत्री उदयन गुहा के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट

एस डीपीओ का सिर फटा, कई जख्मी आज 24 घंटे का बंद

दिनहाटा : सिलीगुड़ी से 85 किलोमीटर दूर कुच बिहार लोकसभा क्षेत्र के दिनहाटा में हिंसा की पहली घटना सामने आ गई है। यहां पहले फेज यानि 19 अप्रैल को चुनाव होना है। कूचबिहार के दिनहाटा में केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रमाणिक और बंगाल के राज्य मंत्री उदयन गुहा के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई। झड़प के दौरान एसडीपीओ वहां जब दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को शांत करवाने पहुंचे, तो उस वक्त कुछ लोगों ने उनके ऊपर ही हमला कर दिया, जिसमें उनके सिर में चोटें आईं। इस झड़प में एसडीपीओ का सिर फट गया है। वहीं घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, उदयन गुहा का जन्मदिन कार्यक्रम चल रहा था और निशिथ प्रमाणिक का कारवां वहां से गुजर रहा था। इस दौरान दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए. इस दौरान निसिथ भी कार से उतर गए और उदयन भी बाहर आ गए थे। वहीं अब इस घटना के बाद टीएमसी ने 24 घंटे के दिनहाटा बंद का ऐलान किया है। अहले सुबह से ही वर्षा शुरू हो गई है। लोग अपने घरों में दुबके हुए है। बंद को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। टीएमसी-बीजेपी समर्थकों में झड़प: दरअसल उत्तर बंगाल के कूच बिहार जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के समर्थकों के बीच मंगलवार शाम को उस समय झड़प हो गई जब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रामाणिक द्वारा संबोधित एक जनसभा समाप्त हुई थी और राज्य मंत्री उदयन गुहा के नेतृत्व में एक रैली पास ही शुरू होने वाली थी।
सांसद ने लगाया पथराव का आरोप: यह घटना दिनहाटा बाजार इलाके में हुई जब स्थानीय बीजेपी सांसद प्रमाणिक जनसभा में शामिल होने के बाद वहां से जा रहे थे और घटनास्थल से कुछ मीटर की दूरी पर टीएमसी की भी सभा होने वाली थी। प्रमाणिक ने आरोप लगाया कि जब उनका काफिला इलाके से निकल रहा था, तभी टीएमसी के रैली स्थल से पथराव किया गया।
बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई: प्रमाणिक ने आरोप लगाया कि उत्तर बंगाल विकास मंत्री गुहा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई करने का नेतृत्व किया और पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। गुहा ने आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया और आरोप लगाया कि बीजेपी समर्थकों ने टीएमसी के रैली स्थल पर पथराव किया। जिनके हाथों में डंडे और शोर मचाते हुए आगे बढ़ रहे हैं। पुलिस परेशान बेहाल दिख रही है। बीजेपी ने इस पूरी घटना की घोर निंदा की है। बताया जा रहा है कि बवाल तब मचा जब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रामाणिक एक जनसभा को संबोधित कर लौट रहे थे और राज्य मंत्री उदयन गुहा के नेतृत्व में एक रैली पास ही शुरू होने वाली थी। घटना दिनहाटा बाजार इलाके में रात करीब साढ़े बजे हुई जब स्थानीय भाजपा सांसद प्रमाणिक जनसभा में शामिल होने के बाद वहां से जा रहे थे और घटनास्थल से कुछ मीटर की दूरी पर टीएमसी की भी सभा होने वाली थी।
भाजपा बोली कानून व्यवस्था ध्वस्त:
बवाल का एक वीडियो शेयर करते हुए भाजपा आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने लिखा है- टीएमसी के गुंडों ने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के कूचबिहार उम्मीदवार निशीथ प्रमाणिक पर हमला किया। उनके काफिले की गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। ममता बनर्जी कैबिनेट में मंत्री उदयन गुहा सशस्त्र अपराधियों के गिरोह का नेतृत्व करते हैं…इस प्रकार का राज्य प्रायोजित अपराध एल एंड ऑर्डर के ध्वस्त होने की ओर इशारा करता है।
क्या बोले प्रमाणिक?
इस मामले में प्रमाणिक ने बताया कि जब उनका काफिला इलाके से निकल रहा था, तभी टीएमसी के रैली स्थल से पथराव किया गया। प्रमाणिक ने आरोप लगाया कि उत्तर बंगाल विकास मंत्री गुहा ने भाजपा कार्यकर्ताओं की पिटाई करने वालों का नेतृत्व किया और पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। वहीं दूसरी ओर गुहा ने आरोपों को ”निराधार” बताते हुए खारिज कर दिया और आरोप लगाया कि भाजपा समर्थकों ने टीएमसी के रैली स्थल पर पथराव किया। रिपोर्ट अशोक झा

Back to top button