हार्ट अटैक से माफिया मुख्तार अंसारी की मेडिकल कालेज बांदा में मौत

 

बांदा। बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात मौत हो गई। शाम को जेल की बैरक में मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब होने पर जेल प्रशासन ने उसे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज मे भर्ती कराया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। मेडिकल कालेज से जारी की गयी मेडिकल बुलेटिन मे मौत की वजह हार्ट अटैक बतायी गयी है। मुख्तार की मौत होते ही मेडिकल कालेज,समेत बांदा शहर और गाजीपुर, मऊ, आदि मे धारा 144 लागू करके वहां की सुरक्षा ब्यवस्था बढा दी गयी है। शासन स्तर से बांदा की सुरक्षा ब्यवस्था पर नजर रखने की जिम्मेदारी एडीजी प्रयागराज भानु भास्कर को सौंपी गयी है।
मेडिकल कालेज के डाक्टरों का कहना है कि मुख्तार को आईसीयू से सीसीयू में भर्ती करना पड़ा। यहां मुख्तार के इलाज में 9 डॉक्टरों की टीम लगाई गई। इसके बावजूद मुख्तार की जान नहीं बच सकी। इससे पहले मंगलवार को उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने कब्ज की समस्या बताई थी और इलाज के बाद उसी दिन कारागार भेज दिया था। बुधवार को जेल में उसके स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया था, जिसमें सब सामान्य मिला था।
तकरीबन 60 वर्ष के हो चुके मुख्तार ने सुनवाई के दौरान अदालत में आरोप लगाया था कि जेल में उसकी हत्या का प्रयास किया जा रहा है। उसे खाने में धीमा जहर दिया जा रहा है, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ रही है। मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने जेल प्रशासन से रिपोर्ट भी मांगी थी। मुख्तार की मौत के बाद बांदा,गाजीपुर और मऊ समेत अन्य संवेदनशील जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। बांदा के प्रमुख स्थानों को पुलिस छावनी मे तब्दील कर दिया गया है। मुख्तार के परिजनों को उसकी मौत की सूचना भेज दी गयी है। वह सब बांदा के लिये चल पडे हैं।

Back to top button