बस्ती जिले में आशाओं से धनउगाही का ऑडियो वायरल होने पर बीपीएम अभिषेक कुमार व डीसीपीएम रामजीत चौरसिया पर हुई कार्रवाई

बस्ती जिले में आशाओं से धनउगाही का ऑडियो वायरल होने पर बीपीएम अभिषेक कुमार व डीसीपीएम रामजीत चौरसिया पर हुई कार्रवाई

आशाओं से धनउगाही का ऑडियो वायरल होने पर बीपीएम अभिषेक कुमार व डीसीपीएम रामजीत चौरसिया पर हुई कार्रवाई
उप्र बस्ती जिले में आशाओं के टीम बेस इंसेंटिव भुगतान में वसूली के वायरल ऑडियो पर डीएम के निर्देश पर कार्रवाई की गई। सीएमओ ने तत्काल बीपीएम अभिषेक कुमार व डीसीपीएम रामजीत चौरसिया को प्रभारी अधीक्षक ने कार्यालय से कार्यमुक्त करते हुए सीएमओ कार्यालय संबद्ध कर लिया है। कार्रवाई को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौर के चार आशाओं व आशा संगिनी से टीम बेस इंसेंटिव भुगतान पर 50-50 प्रतिशत धनराशि की वसूली का ऑडियो शनिवार को तेजी से वायरल हुआ। वायरल आडियो के मामले को संज्ञान में लेते हुए डीएम अंद्रा वामसी के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई की गई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौर प्रभारी अधीक्षक डॉ. प्रेमचंद ने बताया कि शनिवार को ब्रांच प्रोग्राम मैनेजर अभिषेक कुमार को और रविवार को डीसीपीएम राम जीत चौरसिया को कार्यालय से कार्यमुक्त कर मुख्य चिकित्साधिकारी बस्ती कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। वायरल ऑडियो की जांच पड़ताल कर पीड़ितों से जानकारी एकत्र किया जा रहा है। साक्ष्य मिलने के पश्चात विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौर अंतर्गत 10 उपकेंद्रोंकी आशाओं को टीवीआई इंसेंटिव का भुगतान किया जाना था।
सीएमओ डॉ. आरएस दूबे ने मामले को संज्ञान लेते हुए प्रकरण की जांच के लिए दो डिप्टी सीएमओ समेत जिला प्रशासनिक अधिकारी की टीम गठित किया है। उन्होंने एक ही दिन में जांच कर रिपोर्ट देने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इस मामले में डीएम अंद्रा वामसी ने जांच कराने का निर्देश दिया था।

Back to top button