मेडिकल कॉलेज के दो जूनियर डॉक्टर बर्खास्ती की प्रक्रिया शुरू पैथोलॉजी संचालक समेत दो लोगों पर केस दर्ज

मेडिकल कॉलेज के दो जूनियर डॉक्टर बर्खास्ती की प्रक्रिया शुरू पैथोलॉजी संचालक समेत दो लोगों पर केस दर्ज

उप्र बस्ती जिले में मेडिकल कॉलेज में बाहर से जांच कराने वाले रैकेट पर कार्रवाई शुरू हो गई है। सीएमएस की तहरीर पर शेष नारायन पैथोलॉजी संचालक और एक अज्ञात व्यक्ति पर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया है। वहीं सीडीओ की अध्यक्षता वाली कमेटी ने डीएम को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है, जिसमें कई जिम्मेदार कटघरे में हैं। रिपोर्ट के बाद डीएम ने दो जूनियर रेजीडेंट (जेआर) डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए शासन से अनुमति मांगी है। मेडिकल कॉलेज में घुसकर बाहरी व्यक्तियों द्वारा ब्लड सैंपल निकालने का खुलासा होने पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया था। इसके बाद डीएम ने सीडीओ जयदेव सीएस की अध्यक्षता में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आईएएस शाहिद और एसडीएम सदर शत्रुहन पाठक की टीम को जांच सौंपी। टीम ने मेडिकल के विभिन्न विभागों का दौरा किया और वार्डों के अभिलेख खंगाले।
रजिस्टर व कई कागजात जांच टीम ने अपने कब्जे में ले लिया। जांच के दौरान एक पैथालोजी के कर्मी को मेडिकल कॉलेज के वार्ड में ब्लड सैंपल लेने का वीडियो फुटेज मिलने पर पैथोलॉजी सील कर दी गई है। बीएचटी में पैथालोजी रिपोर्ट दर्ज थी, लेकिन उसमें रिपोर्ट संलग्न नहीं मिली। बीएचटी पर दर्ज जांच रिपोर्ट के कुछ आंकड़े पैथालॉजी रजिस्टर से मिले तो कुछ का मिलान नहीं हो पाया था।
सीडीओ की रिपोर्ट में कई जिम्मेदार निशाने पर हैं। वहीं अब दो जूनियर रेजिडेंट जेआर डॉक्टरों के बर्खास्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि जल्द ही दोनों जेआर को बर्खास्त कर दिया जाएगा। यह कार्रवाई 29 अप्रैल 2024 के सीसीटीवी फुटेज, सीसीटीवी फुटेज में एक बाहरी व्यक्ति के मेडिकल कॉलेज के वार्ड में ब्लड सैंपल कलेक्शन करते दिखाई देने समेत अन्य प्रकरण में होगी। चिकित्सकों की मिलीभगत से हो रहे इस खेल को लेकर अब प्रशासन सख्त हो गया है।

Back to top button