गोण्डा में हाजिरी रजिस्टर को लेकर विवाद में प्रधानाध्यापिका ने सहायक शिक्षिका को पीटा

 

पीड़ित शिक्षिका ने प्रधानाध्यापिका के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए खरगूपुर थाने में दी तहरीर

गोण्डा। जिले के इटियाथोक शिक्षा क्षेत्र का प्राथमिक विद्यालय संझवल शनिवार को युद्ध का मैदान बन गया। हाजिरी रजिस्टर को अपने कमरे में ले जाकर हस्ताक्षर करने से नाराज प्रधानाध्यापिका ने अपनी सहयोगी शिक्षिका के साथ मिलकर अपने ही स्कूल की सहायक शिक्षिका की डंडे पिटाई कर दी। इस पिटाई से पीड़ित शिक्षिका घायल हो गयी और उसके हाथ की चूड़ी भी टूट गई। पीड़ित शिक्षिका ने प्रधानाध्यापिका के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए खरगूपुर थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गोण्डा के इटियाथोक की रहने वाली नेहा जैन क्षेत्र के ही प्राथमिक विद्यालय संझवल में सहायक अध्यापिका के पद पर कार्यरत हैं। कहकशां बेगम इस स्कूल की इंचार्ज प्रधानाध्यापक हैं। नेहा जैन के मुताबिक शनिवार का समूह करीब सात बजे स्कूल पहुंचने पर उपस्थिति रजिस्टर लेकर अपने कमरे में गईं और सहयोगी अध्यापिका प्रिया वर्मा के साथ हस्ताक्षर बनाने लगीं। इसी दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापिका कहकशां बेगम अपनी सहयोगी शिक्षिका तरन्नुम परवीन के साथ उनके कमरे में पहुंची और नेहा पर डंडे से हमला कर दिया। नेहा ने विरोध किया तो उसकी पिटाई करते हुए नोंच खसोट कर उसे घायल कर दिया। नेहा का कहना है कि पिटाई से उसके हाथ की चूड़ी टूट गयी और हाथ में जख्म हो गया। पीड़ित शिक्षिका ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका कहकशां बेगम व सहायक अध्यापक तरन्नुम परवीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए खरगूपुर थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।

इसके पहले भी कई बार हो चुकी है मारपीट

आपको बता दें कि सहायक अध्यापक नेहा जैन की पिटाई का यह कोई पहला मामला नहीं है‌। इसके पहले भी प्रभारी प्रधानाध्यापिका सहायक शिक्षिका को पीट चुकी हैं। नेहा जैन ने बताया कि प्रभारी प्रधानाध्यापिका उनके साथ पहले भी कई बार मारपीट कर चुकी हैं। आरोप है कि प्रभारी प्रधानाध्यापिका कहकशां बेगम व सहायक अध्यापक तरन्नुम परवीन उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर बनाकर अक्सर स्कूल से गायब रहती हैं। रजिस्टर पर फर्जी सीएल चढ़ाया जाता है‌। जब इसकी शिकायत की जाती है तो उनके साथ मारपीट की जाती है। इस पूरे प्रकरण की शिकायत वह जिलाधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी से भी कर चुकी हैं।

बीएसए ने बीईओ से मांगी रिपोर्ट, होगी कार्रवाई

बीएसए प्रेमचंद यादव ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय संझवल में प्रधानाध्यापिका व सहायक अध्यापिका के बीच हुई मारपीट की घटना को गंभीरता से संज्ञान में लिया गया है‌। शिक्षा के मंदिर में मारपीट जैसी घटनाएं अक्षम्य हैं। संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी से रिपोर्ट मांगी जा रही है और दोषी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। विद्यालय का माहौल खराब करने वाले बख्शे नहीं जायेंगे।

Back to top button