रेंज के पुलिस अधीक्ष्कों के साथ आईजी आरके भारद्वाज ने किया समीक्षा बैठक

रेंज के पुलिस अधीक्ष्कों के साथ आईजी आरके भारद्वाज ने किया समीक्षा बैठक

उप्र बस्ती रेंज के बस्ती, संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर जिले की अपराध की स्थिति को लेकर पुलिस महानिरीक्षक आरके भारद्वाज ने बुधवार को कानून-व्यवस्था की समीक्षा की।
आईजी ने कहा कि परिक्षेत्र में स्थानांतरित पुलिस कर्मियों को तुरंत कार्यमुक्त कर दिया जाए ताकि समय से वे अपने जिलों में ज्वाइन कर सकें। इस कार्य में अनावश्यक विलंब न किया जाए। लगातार तीन माह तक बिना सूचना के गैरहाजिर चल रहे पुलिस अधिकारी व कर्मचारी को निलम्बित किया जाए। मेडिकल बोर्ड का गठन करके बीमार चल रहे पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट प्राप्त कर मेडिकल लीव स्वीकृत की जाए। कहा कि पुलिस की प्रारंभिक जांच 15 दिनों में समाप्त किया जाए। समस्त 14(1) की कार्यवाई का निस्तारण यथाशीघ्र किया जाए।
आईजी ने पहली मार्च 2024 से पूर्व की सभी प्रारंभिक जांचे एक सप्ताह में निस्तारित करने के लिए सामान्य प्रारंभिक जांच निरीक्षक स्तर के अधिकारी से भी कराई जाए। ताकि जांच में तेजी लाई जा सके। जिनका तबादला हो चुका है उन्हें तत्काल कार्यमुक्त कर दिया जाए।
भविष्य में होने वाले निर्माण कार्यों के प्रस्तावों को अप्रूवल 30 जून 2024 तक भेज दिया जाए। पुलिस महानिरीक्षक ने पुलिस की फेसबुक, एक्स व अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर फालोवर्स की संख्या बढाने पर जोर दिया। अइजीआरएस की फीडबैक आपत्तिजनक है इसमें सुधार किया जाए। मृतक आश्रित के सेवायोजन से संबंधित लम्बित प्रकरणों, नवीन प्रस्तावित थाना / चौकी के सम्बन्ध में प्रस्ताव समय से पूरा कर लें। ग्राम चौकीदारों की लंबित नियुक्ति यथाशीघ्र पूरी की ली जाए।
क्राइम मीटिंग में एसपी बस्ती गोपालकृष्ण चौधरी, एसपी संतकबीरनगर सत्यजीत गुप्ता व एसपी सिद्धार्थनगर प्राची सिंह व परिक्षेत्रीय कार्यालय के समस्त शाखाओं के शाखा प्रभारी गण मौजूद रहे

Back to top button