सिद्धार्थनगर जिले में पुलिस मुठभेड़ में गैंगरेप के पांच आरोपी गिरफ्तार तीन के पैर में लगी गोली

सिद्धार्थनगर जिले में पुलिस मुठभेड़ में गैंगरेप के पांच आरोपी गिरफ्तार तीन के पैर में लगी गोली

उप्र सिद्धार्थनगर जिले में जोगिया थाने की पुलिस, एसओजी व सर्विलांस की संयुक्त टीम ने शुक्रवार की भोर में बांसी-नौगढ़ मार्ग पर ककरही पुल के पास मुठभेड़ में 23 जून की देर रात जोगिया क्षेत्र में हुए गैंगरेप के पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में तीन आरोपियों के पैर में गोली लगी है। उनका जोगिया पीएचसी में उपचार चल रहा है।
एसपी प्राची सिंह ने बताया कि 24 जून को एक महिला ने जोगिया थाने पर तहरीर दी कि वह दिल्ली से अपने एक मित्र से मिलने आई थी। वह रविवार की देर रात मित्र के साथ बाइक से दिल्ली जाने के लिए बांसी से बस पकड़ने जा रही थी। क्षेत्र के बांसी-नौगढ़ मार्ग पर एक सूनसान स्थान पर चार से पांच की संख्या में पहुंचे आरोपितों ने उसके साथ गैंगरेप किया। उस्का मोबाइल, पैसा, जेवर व सामान छीन ले गए। केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई। घटना के खुलासे के लिए एसओजी, सर्विलांस व जोगिया पुलिस की एक टीम गठित की गई। टीम शुक्रवार की भोर में संदिग्ध बदमाशों की आने की सूचना पर बांसी-नौगढ़ मार्ग पर ककरही पुल के पास चेकिंग कर रही थी। इस दौरान एक बाइक बांसी की तरफ से आती देखकर पुलिस टीम ने रोकने का प्रयास किया तो बाइक सवार हरैया बंधे की तरफ मुड़े और बाइक अनियंत्रित होकर गिर गई। इसके बाद बाइक सवार तीन लोग भागने लगे। पुलिस टीम ने घेर कर पकड़ने का प्रयास किया तो वे फायरिंग करने लगे। पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग की और तीनों बदमाश घायल होकर गिर गए। उनके पैर में गोली लगी है। उनके पास से असलहे बरामद हुए। घायलों में राम गुलाम पुत्र राम प्रसाद निवासी कोटिया थाना उस्का बाजार, जोगिया थाना क्षेत्र के तकियहवा निवासी जितेंद्र यादव पुत्र संकटा प्रसाद यादव, डड़िया सूपाराजा निवासी रामदीन पासवान पुत्र हंसराज पासवान शामिल हैं।
तलाशी के दौरान आरोपितों के पास से पीड़िता से छीने गए मोबाइल फोन, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैसा बरामद हुआ। घायलों को पीएचसी जोगिया ले जाया गया। पूछताछ में आरोपितों ने घटना में शामिल गोलू उर्फ मिथुन व अमन के बारे में बताया।

Back to top button