काशी में घर का सारा सामान बेचकर पिता के ईलाज के लिए संघर्ष कर रही बेटियों ने मंत्री से लगाई गुहार

बेटियों की पीड़ा सुन,राज्य मंत्री आये एक्शन में, मदद का दिया भरोसा

वाराणसी –: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय में प्रदेश सरकार के आयुष,खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) डा. दयाशंकर मिश्र दयालु ने आज जनसुनवाई की। जनसुनवाई पूर्वांह 11 बजे से प्रारम्भ होकर देर तक चली
जनसुनवाई के दौरान फरियादियों की भारी भीड़ उमड़ी। सभी की फरियाद सुनते हुए प्रदेश के आयुष मंत्री डॉ.दयाशंकर मिश्र “दयालु” ने कहा कि बड़ी उम्मीदों के साथ लोग जनसुनवाई में आते हैं,उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना ही हमारा प्रयास है और यही जनसुनवाई का मुख्य उद्देश्य भी है।
प्राप्त प्रार्थना पत्रों में गाजीपुर निवासिनी खुशी गुप्ता और उसकी छोटी बहन ने गुहार लगाते हुए कहा कि उनके पिता की दोनो किडनियां खराब है जिसका ईलाज जनवरी माह से ही चल रहा है लेकिन विगत चार दिनों से उनके पिता की तबियत ज्यादा खराब हो गई है और वह प्राइवेट अस्पताल में वेंटीलेटर पर हैं। कहा कि पिता का ईलाज करवाने के लिए उन्होंने घर का सारा सामान बेच दिया और अब बेचने के लिए उनके पास कुछ भी नहीं बचा है,जबकि पिता की हालत में अभी भी कोई सुधार नहीं हो पा रहा है और हॉस्पिटल का बिल भी लगातार बढ़ रहा है। इसलिए उन्हें आर्थिक सहायता की सख्त जरूरत है जिससे उनके पिता के जीवन को बचाया जा सके। राज्य मंत्री ने बेटियों की पीड़ा सुनने के बाद हर संभव सहायता का भरोसा दिया इसी प्रकार धूपचंडी निवासी कृष्णा कन्नौजिया ने कहा कि वह कैंसर रोग से पीड़ित है और ईलाज के लिए महंगी दवाइयों का खर्च उठा पाने में पूरी तरह से असमर्थ है। अतः उसे सरकारी सहायता की सख्त जरूरत है। इसी तरह राजातालाब निवासी आनंद पटेल ने गुहार लगाते हुए कहा कि उसकी दोनो किडनियां खराब हो चुकी हैं जिसका ईलाज लखनऊ पीजीआई से चल रहा है। डॉक्टरों ने उन्हें ऑपरेशन के लिए 12 लाख 20 हजार रुपए जमा कराने के लिए कहा है लेकिन उनकी माली हालत ठीक नहीं है। इसलिए उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।
इसके अतिरिक्त अन्य कई मामलों का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए आयुष मंत्री डा दयाशंकर मिश्र दयालु ने संबधित विभाग को अविलंब कार्यवाई के निर्देश दिए और कई मामलों का त्वरित निस्तारण किया।
जनसुनवाई में कार्यालय प्रभारी श्री शिवशरण पाठक, जनसंपर्क अधिकारी गौरव राठी के साथ अन्य कार्यकर्ताओं ने मुख्य रुप से सहयोग किया !

Back to top button