प्रोफेसर डा. रुचिका टंडन को छह दिन तक डिजिटल अरेस्ट करके 2.81 करोड़ रुपये ठगने वाले गिरोह के तार पाकिस्तान से जुड़े

प्रोफेसर डा. रुचिका टंडन को छह दिन तक डिजिटल अरेस्ट करके 2.81 करोड़ रुपये ठगने वाले गिरोह के तार पाकिस्तान से जुड़े

उप्र लखनऊ पीजीआई की एसोसिएट प्रोफेसर डा. रुचिका टंडन को छह दिन तक डिजिटल अरेस्ट कर 2.81 करोड़ रुपये ठगने वाले गिरोह के तार पाकिस्तान से जुड़े हैं। पाकिस्तान में बैठे आका ठगी का गिरोह चला रहे है। एसटीएफ को इसके साक्ष्य जेल भेजे गए नेवी के भगोड़े अफसर गोपाल उर्फ रोशन उर्फ राहुल और गिरोह के अन्य सदस्यों के मोबाइल से मिले हैं।
जांच में लगी एसटीएफ के मुताबिक गोपाल और गिरोह के अन्य सदस्यों के टेलीग्राम ग्रुप में 90 से अधिक मोबाइल नंबर पाक के हैं। इन सभी मोबाइल नंबरों की शुरुआत +92 से है। यह पाकिस्तान का कंट्री कोड है। अधिकारियों का दावा है कि गिरोह के आका पाकिस्तान में हैं। वहीं से वह भगोड़े सैन्य अफसर और गिरोह के अन्य सदस्यों के जरिए लोगों को डिजिटल अरेस्ट कर ठगी का गिरोह संचालित कर रहे थे। एसटीएफ जल्द ही इससे जुड़े अन्य बिंदुओं की तफ्तीश के लिए जेल भेजे गए भगोड़े सैन्य अफसर व अन्य को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। गोपाल बिहार के पटना में बाढ़ इलाके में स्टेशन रोड का रहने वाला था। गोपाल एम टेक पास है। एसटीएफ ने बरामद सात मोबाइल, दो लैपटाप आदि को फोरेंसिक साइंस लैब जांच के लिए भेजा है।
——————-
गोपाल व गिरोह के अन्य सदस्यों के पास जो मोबाइल और लैपटाप मिले हैं उनके टेलीग्राम ग्रुप पर पाक नंबर मिले हैं। चैट हिस्ट्री और अन्य ब्योरा जुटाया जा रहा है। – दीपक सिंह, डिप्टी एसपी एसटीएफ

Back to top button