लिटिल फ्लावर्स स्कूल में ​ शि​क्षिकाओं और बच्चों ने रामलीला का मंचन करके लोगो का मनमोहा

लिटिल फ्लावर्स स्कूल में ​ शि​क्षिकाओं और बच्चों ने रामलीला का मंचन करके लोगो का मनमोहा

उप्र बस्ती जिले में लिटिल फ्लावर्स स्कूल में परिसर में शारदीय नवरात्रि के अवसर पर शिक्षिकाओं ने रामलीला का मंचन किया वही यूकेजी के बच्चों ने नवदुर्गा की झांकी प्रस्तुत करके लोगो का मनमोह लिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के प्रबंधक सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने दीप प्रज्ज्वलन एवं नवदुर्गा की आरती तथा पूजा अर्चना करके किया ।

रामलीला में मुस्कान , शिवांशी ने लक्ष्मण , काजल ने सीता , शशि ने रावण तथा अंजनि के शूर्पणखा का अभिनय किया । रामलीला में राम के राज्याभिषेक से लेकर रावणवध तक की लीला प्रस्तुत की गई । अंत में अधर्म पर धर्म की जीत के रूप में रावण के पुतले का दहन किया गया । कार्यक्रम में यूकेजी की छात्राओं में अन्वी, आकृति, आदया, संचिता, पियंका, इरम, अरुषी, अंजलि और जानवी ने ‘अयिगिरी नंदिनी महिषासुर मर्दिनी स्त्रोत्र’ के माध्यम से महिषासुर मर्दन के दृश्य को आकर्षक ढंग से प्रस्तुत किया गया ।विद्यालय में गरबा डांस भी हुआ।
प्रबंधक ने कहा कि रावण का वध अधर्म पर धर्म की जीत का प्रमाण है तथा राम, सीता एवं लक्ष्मण के चरित्र अपने जीवन में उतारने का प्रयास करना चाहिए ।

प्रधानाचार्या ने अपर्णा सिह कहा कि सीता और शूर्पणखा के माध्यम से यह स्पष्ट किया कि जो भी स्त्री अपने माता-पिता तथा पति के अनुकूल चलती है, वह पूजनीया होती है तथा जो शूर्पणखा के समान सामाजिक मान्यता के विरुद्ध कार्य करती है, वह सदैव समाज में अपमानित व अनादर का पात्र बनती है । इस मौके पर मधु सिंह, अर्पिता सिंह, स्वाती श्रीवास्तव, प्रीति अस्थाना, संध्या तिवारी आदि शिक्षिकाओं ने अपना अपूर्व योगदान दिया । इस अवसर पर तन्मय पाण्डेय, राजमणि, अरुण भट्ट, अरुण चौधरी, रमाकांत द्विवेदी, तपन घोष, गौरव शर्मा, तैयब हुसैन, इत्यादि विद्यालय परिवार के सभी सदस्य मौजूद रहे

Back to top button