पति विदेश में पत्नी का शव छत में कुंडे में लटकता मिला जांच में जुटी पुलिस

पति विदेश में पत्नी का शव छत में कुंडे में लटकता मिला जांच में जुटी पुलिस

उप्र बस्ती जिले के नगर थानाक्षेत्र के करहली बुजुर्ग गांव की एक विवाहिता की लाश छत में कुंडे में दुपट्टे के सहारे लटकती मिलने से सनसनी फैल गई। घटना के समय घर पर सिर्फ तीन वर्षीय बेटा मौजूद था। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। सीओ कलवारी प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने थानाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए।
करहली बुजुर्ग निवासी सहबान अली दो माह पूर्व विदेश चले गए हैं। सहबान अली की दूसरी बीवी सायमा खातून गांव में अपने तीन साल के बेटे व अन्य परिजनों के साथ रहती थी। बताया जा रहा है कि सोमवार को उस समय साड़ी के फंदे से घर में सायमा का शव लटकता मिला, जब सहबान की पहली पत्नी कमरून निशा के अलावा ससुर बकरी चराने और सास भदेश्वरनाथ गई थी। घर पर केवल सायमा का तीन वर्ष का बेटा हसनैन था, जो दरवाजा खोलकर बाहर बैठा था। कमरून निशा बकरी चरा कर आई तो उसने हसनैन से पूछा कि मम्मी कहां है। कमरे में जाकर देखा तो साड़ी के फंदे से सायमा लटक रही थी। सूचना पाकर सबसे पहले चौकी प्रभारी करहली दुर्गा प्रसाद पांडेय टीम संग मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया कि सहबान की दोनो बीवियां सगी बहन की तरह रहती थी। पहली बीवी से कोई संतान नहीं होने पर उसने लगभग पांच वर्ष पूर्व सायमा से प्रेम विवाह किया था, जिससे एक बेटा है। पुलिस के अनुसार प्रथमदृष्टया आत्महत्या का ही मामला लग रहा है।
पीएम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति पूरी तरह साफ होगी। परिवार की माली स्थिति खराब होने के कारण समूह से लोन लेन की बात सामने आई है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर घटना की वजह तलाश रही है।

Back to top button